Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बजट से सबको आवास का सपना साकार होगा : मोदी (लीड-1)

बजट से सबको आवास का सपना साकार होगा : मोदी (लीड-1)

नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा सोमवार को लोकसभा में पेश आम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि इस बजट से गरीब लाभान्वित होंगे और उनके अपने घर का सपना साकार करेगा।

बजट के बाद टेलीविजन पर दी गई अपनी प्रतिक्रिया में मोदी ने कहा, “किसी भी आम आदमी या गरीब आदमी से पूछिए। अपने घर का उनका एक सपना है और उस सपने को पूरा करने में सरकार उनकी मदद करेगी।”

मोदी ने कहा कि सरकार ने अपने बजट में आवास क्षेत्र की मजबूती पर बल दिया है और देश के हर गरीब को आवास मुहैया कराया जाएगा।

उन्होंने कहा, “इस बजट से आवास क्षेत्र मजबूत होगा और सबको आवास का हमारा सपना पूरा होगा।”

लोकसभा में अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि सरकार किसी को पहले घर की खरीद में मदद करेगी।

वित्त मंत्री ने घोषणा की कि साल 2016-17 में पहली बार मकान खरीदने के लिए लिए जानेवाले 35 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर ब्याज में 50 हजार रुपये तक की छूट मिलेगी, पर मकान की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

देश में किराए के मकानों में रहने वाले करोड़ों लोगों को सरकार की राहत प्रदान करने की योजना है। जेटली ने कहा, “किराए पर कटौती 20 हजार रुपये से बढ़ाकर 60 हजार रुपये कर दी जाएगी, जिससे किराए के मकानों में रहनेवालों को लाभ होगा।”

मोदी ने यह भी कहा कि आम बजट कृषि, किसान, महिला व ग्रामीण इलाकों पर केंद्रित है।

टेलीविजन पर दिए अपने संदेश में उन्होंने कहा, “बजट सभी गांवों में बिजली की सुविधा पहुंचाना सुनिश्चित करता है, इस प्रकार यह ग्रामीण बुनियादी ढांचे को प्रोत्साहित करता है।”

बजट से सबको आवास का सपना साकार होगा : मोदी (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा सोमवार को लोकसभा में पेश आम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि इस नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा सोमवार को लोकसभा में पेश आम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि इस Rating:
scroll to top