Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » बद्दी प्रौद्योगिकी केंद्र से 18 हजार रोजगार सृजित होंगे : नड्डा

बद्दी प्रौद्योगिकी केंद्र से 18 हजार रोजगार सृजित होंगे : नड्डा

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी.नड्डा ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में प्रस्तावित प्रौद्योगिकी केंद्र के माध्यम से अगले पांच वर्षो में करीब 18,000 प्रशिक्षु उद्योग में रोजगार प्राप्त करने योग्य बन जाएंगे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के बयान के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बद्दी में प्रस्तावित प्रौद्योगिकी केंद्र उपकरण और डाई निर्माण पर ध्यान देते हुए विभिन्न पाठ्यक्रमों में पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यह केंद्र रोजगार सृजन में सहायता के साथ ही युवाओं को कौशलयुक्त बनाने में भी सहयोग करेगा।

नड्डा ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण आधार है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कौशल इंडिया परिकल्पना को यर्थाथ रूप देने की दिशा में एक शानदार कदम है। उन्होंने केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र को प्रौद्योगिकी केंद्र प्रणाली कार्यक्रम के अंतर्गत इस प्रौद्योगिकी केंद्र की स्वीकृति देने के लिए धन्यवाद दिया।

बद्दी प्रौद्योगिकी केंद्र से 18 हजार रोजगार सृजित होंगे : नड्डा Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी.नड्डा ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में प्रस्तावित प् नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी.नड्डा ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बद्दी में प्रस्तावित प् Rating:
scroll to top