Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बांग्लादेश ने 2 गश्ती युद्धपोतों का निर्माण शुरू किया

बांग्लादेश ने 2 गश्ती युद्धपोतों का निर्माण शुरू किया

ढाका, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश में 675 टन के वजनी दो बड़े गश्त पोतों (एलपीसी) का निर्माण कार्य देश के पश्चिमी हिस्से में स्थित खुलना शिपयार्ड में शुरू हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, इस परियोजना का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि खुलना शिपयार्ड भविष्य में विकसित और आधुनिक युद्धपोतों के निर्यात में सक्षम होगा।

उन्होंने कहा, “खुलना शिपयार्ड अभी बांग्लादेश की नौसेना के लिए युद्धपोतों का निर्माण और मरम्मत कर रहा है। मेरा मानना है कि यह भविष्य में और अधिक विकसित एवं आधुनिक युद्धपोतों का निर्यात करने में सक्षम होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश ने वैश्विक बाजारों की मांग के अनुरूप जहाजों का निर्माण शुरू कर दिया है। कई देशों ने खुलना शिपयार्ड में रुचि दिखाई है।

इस अवसर पर नौसेना प्रमुख और खुलना शिपयार्ड के निदेशक मंडल के अध्यक्ष वाइस एडमिरल फरीद हबीब और खुलना शिपयार्ड के प्रबंधन निदेशक कमांडर एम खुर्शीद मलिक भी मौजूद थे।

बांग्लादेश ने 2 गश्ती युद्धपोतों का निर्माण शुरू किया Reviewed by on . ढाका, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश में 675 टन के वजनी दो बड़े गश्त पोतों (एलपीसी) का निर्माण कार्य देश के पश्चिमी हिस्से में स्थित खुलना शिपयार्ड में शुरू हो ढाका, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश में 675 टन के वजनी दो बड़े गश्त पोतों (एलपीसी) का निर्माण कार्य देश के पश्चिमी हिस्से में स्थित खुलना शिपयार्ड में शुरू हो Rating:
scroll to top