Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » प्रवासियों के लिए 6 अरब यूरो देगा जर्मनी

प्रवासियों के लिए 6 अरब यूरो देगा जर्मनी

बर्लिन, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। जर्मनी की गठबंधन सरकार प्रवासियों की मदद और इनकी लगातार बढ़ती आवक से निपटने के अन्य उपायों के लिए छह अरब यूरो (करीब 6.6 अरब डॉलर) खर्च करने के लिए तैयार है।

‘बीबीसी’ द्वारा सोमवार को जारी रपट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया और हंगरी के साथ शरण देने के नियमों में छूट देने की बाबत एक समझौता होने के बाद सप्ताहांत में करीब 18,000 प्रवासी आए हैं।

जर्मनी ने मदद के लिए अतिरिक्त धन की यह घोषणा रविवार रात दो राजनीतिक दलों -क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स और सोशल डेमोक्रेट्स- के बीच बातचीत होने के बाद की है।

सरकार, संघीय राज्यों और स्थानीय परिषदों को तीन अरब यूरो (3.3 अरब डॉलर) देने को तैयार हो गई है। इसके अलावा लाभ संबंधित भुगतान जैसे संघीय कार्यक्रमों को वित्तीय मदद देने के लिए तीन अरब यूरो भी देने को तैयार है।

ऑस्ट्रेलिया और हंगरी के साथ हुआ समझौता यूरोपीय संघ के देशों के बीच ‘एकता’ और शरणार्थियों के एक ‘उचित बंटवारे’ की जरूरत पर जोर देता है।

जर्मनी में इस साल 8,00,000 शरणार्थियों और प्रवासियों के पहुंचने की उम्मीद है। प्रवासियों का म्यूनिख स्टेशन पर आना जारी है।

प्रवासियों के लिए 6 अरब यूरो देगा जर्मनी Reviewed by on . बर्लिन, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। जर्मनी की गठबंधन सरकार प्रवासियों की मदद और इनकी लगातार बढ़ती आवक से निपटने के अन्य उपायों के लिए छह अरब यूरो (करीब 6.6 अरब डॉलर) ख बर्लिन, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। जर्मनी की गठबंधन सरकार प्रवासियों की मदद और इनकी लगातार बढ़ती आवक से निपटने के अन्य उपायों के लिए छह अरब यूरो (करीब 6.6 अरब डॉलर) ख Rating:
scroll to top