Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : ओवैसी के बयान से 90 साल की वृद्धा को सदमा, मुकदमा दायर

बिहार : ओवैसी के बयान से 90 साल की वृद्धा को सदमा, मुकदमा दायर

गोपालगंज, 17 मार्च (आईएएनएस)। हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के एक विवादास्पद बयान से बिहार के गोपालगंज की 90 वर्षीया एक महिला को ऐसा सदमा लगा कि उनकी तबीयत बिगड़ गई। बुजुर्ग महिला के बेटे ने गुरुवार को एक अदालत में मुकदमा दायर कर ओवैसी पर कारवाई करने की मांग की है।

गोपालगंज थाना के रजडेरवा गांव निवासी 90 वर्षीया सदिकन खातून ने जब टीवी पर समाचार देखते हुए ओवैसी को ‘भारत माता की जय’ कहने से इन्कार करते हुए सुना तो उनकी तबीयत बिगड़ गई।

खातून के बेटे कुर्बान अंसारी ने बताया कि बुधवार को उनकी मां ने टीवी पर ओवैसी का बयान देखा तो उनकी तबीयत बिगड़ गई। वह बेहोश हो गईं। उन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज कराया गया।

कुर्बान अंसारी ने गुरुवार को गोपालगंज मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी की अदालत में एक परिवादपत्र दायर किया।

कुर्बान के अधिवक्ता रामअवतार सिंह ने बताया कि परिवादपत्र में कहा गया है कि ओवैसी का ‘भारत माता की जय’ कहने से इन्कार वाला बयान न केवल देश तोड़ने वाला है, बल्कि यह देश का अपमान भी है।

सिंह ने बताया कि अदालत ने परिवादपत्र को सुनवाई के लिए सुरक्षित रख लिया है।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर उनकी गर्दन पर छुरी भी रख दी जाए, तब भी वह ‘भारत माता की जय’ नहीं कहेंगे।

गौरतलब है कि ओवैसी के इस बयान को लेकर देशभर में कई नेताओं एवं संगठनों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मीडिया से कहा है कि ओवैसी आरएसएस-भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार की नाकामियों से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए वह इस तरह की हरकतें करते रहते हैं।

बिहार : ओवैसी के बयान से 90 साल की वृद्धा को सदमा, मुकदमा दायर Reviewed by on . गोपालगंज, 17 मार्च (आईएएनएस)। हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के एक विवादास्पद बयान से बिहार के गोपालगंज, 17 मार्च (आईएएनएस)। हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के एक विवादास्पद बयान से बिहार के Rating:
scroll to top