Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ भाकपा का प्रदर्शन

बिहार : भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ भाकपा का प्रदर्शन

पटना, 14 मई (आईएएनएस)। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ गुरुवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने पटना आर ब्लॉक चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर भाकपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

भाकपा के उप महासचिव गुरुदास दास गुप्ता ने धरन को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक तथा अध्यादेश के खिलाफ भाकपा विरोध दिवस का आयोजन कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ किसानों की नहीं है बल्कि समाज के अन्य लोगों की भी यह लड़ाई है। उन्होंने कहा कि जमीन छिन जाने का मतलब लाखों-करोड़ों लोगों के जीवनयापन का साधन छिन जाना है। जमीन का सवाल देश के करोड़ों लोगों की जिंदगी का महत्वपूर्ण सवाल है।

उन्होंने कहा, “भाकपा यह संकल्प बार-बार दोहराती है कि हम खून देंगे, जान देंगे, लेकिन जमीन नहीं देंगे।”

गुप्ता ने लोगों से इस विधेयक के खिलाफ लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने की अपील करते हुए कहा कि यह विधेयक पूंजीपतियों के लिए लाया जा रहा है।

इसके पूर्व भाकपा के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया जो गांधी मैदान से प्रारंभ होकर आर ब्लॉक चौराहे तक पहुंचा। इस मौके पर भारतीय मजदूर यूनियन के नेता भी उपस्थित थे।

बिहार : भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ भाकपा का प्रदर्शन Reviewed by on . पटना, 14 मई (आईएएनएस)। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ गुरुवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने पटना आर ब्लॉक चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। पटना, 14 मई (आईएएनएस)। केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ गुरुवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने पटना आर ब्लॉक चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। Rating:
scroll to top