Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार में अभी खैनी पर प्रतिबंध नहीं : नीतीश

बिहार में अभी खैनी पर प्रतिबंध नहीं : नीतीश

पटना, 11 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खैनी (तंबाकू) पर पाबंदी लगाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए साफ कर दिया कि राज्य में खैनी पर पाबंदी लगाने का सरकार का अभी कोई इरादा नहीं है। उन्होंने हालांकि यह जरूर कहा कि राज्य सरकार खैनी नहीं खाने को लेकर लोगों को जागरूक करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शराबबंदी कानून के दुरुपयोग की मिल रही सूचना के बाद कुछ बदलाव करने पर विचार कर रही है।

पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में किसी प्रकार के मतभेद से इनकार करते हुए कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राजग में कोई समस्या नहीं है। चुनाव के वक्त सभी चीजों पर चर्चा होगी।

उन्होंने कहा, “हमलोग साथ में सरकार चला रहे हैं और किसी प्रकार का मतभेद नहीं है।”

शराबबंदी कानून में कुछ तब्दीली से संबंधित प्रश्न के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा, “शराबबंदी कानून के दुरुपयोग को रोकने के लिए कानून में परिवर्तन को लेकर विचार किया जा रहा है। इसके लिए अधिकारियों की एक समिति बनाई गई है, जो अध्ययन के आधार पर बताएगी कि इस कानून में लोगों के हित में क्या संशोधन किया जा सकता है।”

उल्लेखनीय है कि बिहार में करीब दो साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है। विपक्ष इस कानून के दुरुपयोग को लेकर लगातार सरकार को घेरते रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब के उत्पादन कार्य करने वाले लोगों के वैकल्पिक रोजगार के लिए भी सरकार सहायता देना चाह रही है, इसके लिए सर्वेक्षण करवाया जा रहा है।

खैनी पर प्रतिबंध के संबंध में उन्होंने कहा कि लोगों को इसे छोड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। खैनी की खेती करने वालों को वैकल्पिक खेती के बारे में बताया जा रहा है।

बिहार में अभी खैनी पर प्रतिबंध नहीं : नीतीश Reviewed by on . पटना, 11 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खैनी (तंबाकू) पर पाबंदी लगाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए साफ कर दिया कि राज्य में खैनी पटना, 11 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खैनी (तंबाकू) पर पाबंदी लगाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए साफ कर दिया कि राज्य में खैनी Rating:
scroll to top