Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बीएमडब्ल्यू के संयंत्र में मेकैनिक बने तेंदुलकर

बीएमडब्ल्यू के संयंत्र में मेकैनिक बने तेंदुलकर

चेन्नई, 7 मई (आईएएनएस)। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुरुवार को चेन्नई स्थित दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू के एक कारखाने में कार मेकैनिक के रूप में नजर आए।

बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज की इस कार का इंजन और ट्रांसमिशन तेंदुलकर ने खुद अपने हाथ से कसा और संभवत: कंपनी इस एकमात्र कार को ‘तेंदुलकर संस्करण’ के रूप में उतारे।

तेंदुलकर ने कहा, “जब मैं छोटा था तो मेरी ख्वाहिश एक बीएमडब्ल्यू कार खरीदने और चलाने की थी।”

हाथ में बोल्ट कसने का पाना लिए तेंदुलकर ने पहले इस कार के प्रॉपेलर शाफ्ट को इंजन के साथ कसा।

इसके बाद बीएमडब्ल्यू के तीन अन्य कर्मचारियों ने इंजन को कार में लगाने में तेंदुलकर की मदद की।

कार में इंजन कसने के लिए एसेंबली लाइन में बिल्कुल ठीक जगह स्थापित करने के बाद तेंदुलकर ने इंजन को कार में कसने के लिए इसके बोल्ट खुद कसे।

बीएमडब्ल्यू की चेन्नई के इस कारखाने के प्रबंध निदेशक रॉबर्ट फ्रिटरांग ने जब तेंदुलकर से पूछा कि बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज की कार को बनने में कुल कितने उपकरण लगते हैं तो तेंदुलकर ने बिल्कुल ठीक-ठीक (2,800 उपकरण) उत्तर दिया।

बीएमडब्ल्यू के संयंत्र में मेकैनिक बने तेंदुलकर Reviewed by on . चेन्नई, 7 मई (आईएएनएस)। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुरुवार को चेन्नई स्थित दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू के एक कारखाने में कार मेकैनिक के चेन्नई, 7 मई (आईएएनएस)। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर गुरुवार को चेन्नई स्थित दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू के एक कारखाने में कार मेकैनिक के Rating:
scroll to top