Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » बीजिंग,शंघाई बनाएंगे चीन का सबसे बड़ा नवाचार सेवा मंच

बीजिंग,शंघाई बनाएंगे चीन का सबसे बड़ा नवाचार सेवा मंच

संयुक्त उपक्रम मंच ‘मेकर-2’ या ‘मेकर स्क्वायर्ड बीजिंग मेकरस्पेस (बीएम) के सेवा संसाधनों और शंघाई के ‘पीपुल स्क्वायर्ड’ (पी-2) की सेवाओं का एकीकरण करेगा और पांच अन्य बड़े शहरों में इसकी सेवा का विस्तार करेगा। यह देश भर में कुल 1.50 लाख वर्ग मीटर का साझा कार्यस्थल उपलब्ध कराएगा।

बीएम के पास जहां चीन की एक सबसे बड़ी प्रयोगशाला है, वहीं पी-2 के पास चीन में सबसे बड़ा साझा कार्यस्थल है। संयुक्त उपक्रम परियोजना पर कुल करीब चार अरब युआन (61.4 करोड़ डॉलर) खर्च होगा।

यहां मेकर उन प्रौद्योगिकीविदों को कहा जाता है, जो 3डी प्रिंटरों, रोबोटिक्स और अन्य अत्याधुनिक उपकरणों के माध्यम से विचारों को उत्पाद की शक्ल देने में माहिर होते हैं।

चीन की सरकार बड़े पैमाने पर उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा दे रही है और ताकि आर्थिक विकास की गति बढ़ाई जा सके। ऐसे में इन मेकरों को एक साथ रचनाकार, आविष्कारक और नवाचारकर्ता का सम्मान मिल रहा है।

बीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वांग शेंगलिन के मुताबिक चीन में अभी 40 हजार से 50 हजार तक ऐसे मेकर मौजूद हैं। स्टार्ट-अप कंपनियों के बीच एक ही स्थानों पर साझेदारी के साथ काम करने का चलन बढ़ता जा रहा है, क्योंकि इससे उनका खर्च कम होता है।

बीजिंग,शंघाई बनाएंगे चीन का सबसे बड़ा नवाचार सेवा मंच Reviewed by on . संयुक्त उपक्रम मंच 'मेकर-2' या 'मेकर स्क्वायर्ड बीजिंग मेकरस्पेस (बीएम) के सेवा संसाधनों और शंघाई के 'पीपुल स्क्वायर्ड' (पी-2) की सेवाओं का एकीकरण करेगा और पांच संयुक्त उपक्रम मंच 'मेकर-2' या 'मेकर स्क्वायर्ड बीजिंग मेकरस्पेस (बीएम) के सेवा संसाधनों और शंघाई के 'पीपुल स्क्वायर्ड' (पी-2) की सेवाओं का एकीकरण करेगा और पांच Rating:
scroll to top