Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बेल्जियम में चीनी कॉमिक्स की प्रदर्शनी

बेल्जियम में चीनी कॉमिक्स की प्रदर्शनी

यह पहला मौका है, जब ब्रसेल्स में कॉमिक उत्सव में चीन के कार्टूनों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी के छठे संस्करण का चार से छह सितंबर तक आयोजन किया जा रहा है। उत्सव के दौरान, 12 चीनी कलाकारों के कुछ चुनिंदा कार्टून की प्रदर्शनी लगाई गई है, जिससे दर्शक चीनी समकालीन कॉमिक्स की विशेषतओं से रूबरू होंगे।

बेल्जियम की कंपनी एटलस इंटरनेशनल कल्चर ने बीजिंग टोटल विजन कल्चर स्प्रैड्स कंपनी के साथ साझेदारी में इस पहल की शुरुआत की है। एटलस के निदेशक वांग हेचन ने कहा, “हम नए अभियानों, चीनी संस्कृति के विभिन्न पहलुओं से जुड़ी कई खोजों के जरिए यूरोप की जनता को अच्छी कॉमिक्स सामग्री उपलब्ध कराना चाहते हैं।”

वांग के मुताबिक, बेल्जियम और चीन के बीच साझेदारी की अच्छी संभावना है। बेल्जियम को कॉमिक्स का गढ़ माना जाता है और चीन में भी कार्टूनों की विरासत समृद्ध रही है। चीन में हर साल लगभग 300 टेलीविजन एनिमेटिड कार्यक्रम, 400 एनिमेटिड फिल्में और हजारों कॉमिक्स का निर्माण और वितरण होता है। कार्टूनों की नई श्रृंखला से परंपरागत संस्कृति और शैली का पता चलता है।

2010 से कॉमिक उत्सव का विभिन्न विधाओं में आयोजन किया जाता रहा है, जिसमें हर साल 1,00,000 से अधिक लोग शिरकत करते हैं। इस तरह के आयोजन से युवा, बुजुर्ग, पेशेवर और नौसिखिए-हर उम्र और वर्ग के लोगों को फायदा होता है।

बेल्जियम में चीनी कॉमिक्स की प्रदर्शनी Reviewed by on . यह पहला मौका है, जब ब्रसेल्स में कॉमिक उत्सव में चीन के कार्टूनों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी के छठे संस्करण का चार से छह सितंबर तक आयोजन किया जा रहा यह पहला मौका है, जब ब्रसेल्स में कॉमिक उत्सव में चीन के कार्टूनों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी के छठे संस्करण का चार से छह सितंबर तक आयोजन किया जा रहा Rating:
scroll to top