Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » ब्रिटेन में संदिग्ध आतंकवादियों से मिला था पेरिस हमलावर

ब्रिटेन में संदिग्ध आतंकवादियों से मिला था पेरिस हमलावर

लंदन, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। पेरिस में 13 नवंबर को हुए कायराना हमले में शामिल एक आतंकवादी ने इस साल की शुरुआत में ब्रिटेन के दो शहरों का दौरा किया था। आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने यह घोषणा की।

‘द गार्जियन’ की शनिवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि आतंकवाद को लेकर हाई अलर्ट के बीच वह ब्रिटेन में घुसने में कामयाब हो गया और यूरोप लौटने से पहले लंदन व बर्मिघम दोनों शहरों में घूमा।

दोनों शहरों में वह उन संदिग्ध लोगों से मिला, जो ब्रिटेन में एक बार फिर आतंकवादी हमले का इरादा रखते हों और इसकी साजिश रचने में सक्षम हों।

इसके कुछ ही महीनों बाद वह पेरिस में श्रृंखलाबद्ध तरीके से हुए कायराना आतंकवादी हमलों का हिस्सा बना, जिसमें 130 लोगों की मौत हो गई।

यह हालांकि ज्ञात नहीं हो पाया है कि वह ब्रिटेन में कैसे दाखिल हुआ। उसने जिन ब्रिटिश संदिग्धों से मुलाकात की थी वे एमआई5 तथा पुलिस आतंकवाद रोधी इकाई की जांच के दायरे में हैं।

पेरिस पर हमला करने वाले 11 हमलावरों में से नौ मारे जा चुके हैं, जबकि दो फरार हैं। सर्वाधिक लोग बैटाक्लां कॉन्सर्ट हॉल में मारे गए, जबकि अन्य बारों व रेस्तराओं में आतंकवादियों के शिकार हुए।

ब्रिटेन में खतरे का स्तर बेहद गंभीर है, जिसका मतलब ब्रिटेन में आतंकवादी हमले की आशंका है।

ब्रिटेन में संदिग्ध आतंकवादियों से मिला था पेरिस हमलावर Reviewed by on . लंदन, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। पेरिस में 13 नवंबर को हुए कायराना हमले में शामिल एक आतंकवादी ने इस साल की शुरुआत में ब्रिटेन के दो शहरों का दौरा किया था। आतंकवाद रोध लंदन, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। पेरिस में 13 नवंबर को हुए कायराना हमले में शामिल एक आतंकवादी ने इस साल की शुरुआत में ब्रिटेन के दो शहरों का दौरा किया था। आतंकवाद रोध Rating:
scroll to top