Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » ब्रिटेन : सीरियाई मौलवी की हत्या मामले में संदिग्ध हिरासत में

ब्रिटेन : सीरियाई मौलवी की हत्या मामले में संदिग्ध हिरासत में

लंदन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में एक सीरियाई मौलवी की हत्या के मामले में संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, 48 वर्षीय मौलवी अब्दुल हादी अरवानी का शव सात अप्रैल को एक कार में मिला था। उनकी छाती पर गोलियों के निशान थे। कार लंदन के बेम्ब्ली में एक सड़क किनारे मिली थी।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया कि कि इस मामले में रविवार रात लंदन के ब्रेंट से 46 वर्षीय एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। उसे लंदन के एक पुलिस स्टेशन में रखा गया है।

पूर्व इमाम और छह बच्चों के पिता अरवानी की हत्या के मामले की जांच आतंकवाद-विरोधी अधिकारी कर रहे हैं।

अरवानी 2005 से 2011 तक पश्चिम लंदन के एक्टन स्थित एन नूर मस्जिद में इमाम थे।

अरवानी का जन्म सीरिया में हुआ था। वर्ष 2012 में उन्होंने ब्रिटेन में सीरिया के दूतावास के बाहर सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद के शासन के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

उन्होंने दावा किया था कि उन्हें 1982 में सीरिया से भागने पर मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उनके देश के शासन ने उन्हें अपने गृह नगर हामा में बर्बादी की तस्वीरें खींचने के अपराध में मौत की सजा दी थी।

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने हाल में जान से मारने की धमकियां मिलने की शिकायत भी की थी।

ब्रिटेन : सीरियाई मौलवी की हत्या मामले में संदिग्ध हिरासत में Reviewed by on . लंदन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में एक सीरियाई मौलवी की हत्या के मामले में संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।पुलिस के अनुसार, 48 वर्षीय मौलवी अब्दुल हादी अरव लंदन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में एक सीरियाई मौलवी की हत्या के मामले में संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।पुलिस के अनुसार, 48 वर्षीय मौलवी अब्दुल हादी अरव Rating:
scroll to top