Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ब्लाटर का फीफा अध्यक्ष चुना जाना शर्मनाक : रोमारियो

ब्लाटर का फीफा अध्यक्ष चुना जाना शर्मनाक : रोमारियो

रियो डी जनेरियो, 30 मई (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोमारियो ने सेप ब्लाटर के फिर से फीफा का अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा कि फुटबाल का दमन जारी रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ब्राजील के मौजूदा संघीय सीनेटर रोमारियो ने ब्लाटर के लगातार पांचवीं बार फीफा का अध्यक्ष चुने जाने पर निराशा जाहिर की।

रोमारियो ने कहा, “ब्लाटर का फिर से फीफा का अध्यक्ष चुना जाना शर्मनाक है। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मैं इससे चकित हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इससे नाराज नहीं हूं। मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने तक वह फीफा में 20 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लेंगे। यह दुखद है कि फुटबाल का दमन जारी रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरी फीफा के शुक्रवार को हुए 65वें अधिवेशन में ब्लाटर अपने एकमात्र प्रतिद्वंद्वी जॉर्डन के अली बिन प्रिंस अल-हुसेन के अपना नाम वापस लेने के बाद स्वत: अध्यक्ष चुन लिए गए।

शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए हुए पहले चरण के मतदान में ब्लाटर को 133 और अल-हुसेन को 73 मत मिले थे। ब्लाटर जरूरी दो तिहाई बहुमत से दूर रह गए थे, जिसके कारण दूसरे चरण के मतदान की नौबत आई, लेकिन अल-हुसेन के हटने के कारण दूसरे चरण का मतदान कराना ही नहीं पड़ा।

ब्लाटर का फीफा अध्यक्ष चुना जाना शर्मनाक : रोमारियो Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 30 मई (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोमारियो ने सेप ब्लाटर के फिर से फीफा का अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा कि फुटबाल का दमन रियो डी जनेरियो, 30 मई (आईएएनएस)। ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोमारियो ने सेप ब्लाटर के फिर से फीफा का अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा कि फुटबाल का दमन Rating:
scroll to top