Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ब्लाटर-प्लाटिनी के बीच लेन-देन हितों के टकराव का मामला : फीफा

ब्लाटर-प्लाटिनी के बीच लेन-देन हितों के टकराव का मामला : फीफा

ज्यूरिख, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की लेखा परीक्षा एवं अनुपालन समिति के चेयरमैन डोमेनिको स्काला ने कहा है कि फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर की ओर से यूईएफए अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी को किया गया भुगतान ‘हितों के टकराव’ का मामला है।

उल्लेखनीय है कि ब्लाटर और प्लाटिनी इस समय फीफा से अस्थायी तौर पर निलंबित चल रहे हैं।

फीफा द्वारा हाल ही में की गई जांच के अनुसार, प्लाटिनी को ब्लाटर के सलाहकार के तौर पर काम करने के लिए 2011 में 13.5 लाख पाउंड राशि का भुगतान किया गया था।

प्लाटिनी का कहना है कि 1998 से 2002 के बीच किए गए उनके काम के लिए मौखिक अनुबंध के आधार पर उन्हें यह राशि दी गई।

समाचार पत्र ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ में मंगलवार को आई खबर के अनुसार, ब्लाटर और प्लाटिनी ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।

स्काला ने बताया कि इस भुगतान का 2002 के खाते में कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है। स्काला ने इस भुगतान को फीफा की आचार संहिता का ‘गंभीर’ उल्लंघन बताया है।

ब्लाटर 17 वर्ष के कार्यकाल के बाद पद छोड़ रहे हैं और फीफा ने मंगलवार को पुष्टि कर दी कि अगले अध्यक्ष का चुनाव 26 फरवरी, 2016 को किया जाएगा।

प्लाटिनी फीफा के अगले अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़े होने की अपनी इच्छा पर डटे हुए हैं, हालांकि फीफा ने कहा है कि वह प्लाटिनी की दावेदारी को मान्यता नहीं दे सकता, क्योंकि वह अभी प्रतिबंधित हैं।

स्काला ने कहा, “किसी भी सामान्या कारोबारी लेन-देन में लिखित अनुबंध होते हैं। दोनों ही व्यक्ति फीफा की कार्यकारी समिति के सदस्य हैं और हर साल वित्तीय विवरणों को पूरे संज्ञान में मंजूरी देते हैं जिसमें 20 लाख स्विस फ्रैंक का हेरफेर है। इसे हिसाब के साथ गड़बड़ी के तौर पर देखा जा सकता है।”

ब्लाटर-प्लाटिनी के बीच लेन-देन हितों के टकराव का मामला : फीफा Reviewed by on . ज्यूरिख, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की लेखा परीक्षा एवं अनुपालन समिति के चेयरमैन डोमेनिको स्काला ने कहा है कि फीफा अध्यक्ष सेप ब्ल ज्यूरिख, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की लेखा परीक्षा एवं अनुपालन समिति के चेयरमैन डोमेनिको स्काला ने कहा है कि फीफा अध्यक्ष सेप ब्ल Rating:
scroll to top