Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारतवंशी बना अमेरिकी सामुद्रिक शिक्षण, प्रशिक्षण प्रमुख

भारतवंशी बना अमेरिकी सामुद्रिक शिक्षण, प्रशिक्षण प्रमुख

वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को अमेरिका के सामुद्रिक प्रबंधन (एमएआरएडी) की शिक्षण एवं प्रशिक्षण शाखा का प्रमुख बनाया गया है।

न्यूजइंडियाटाइम्स डॉट कॉम की मंगलवार की रपट के अनुसार, न्यूयार्क स्थित यूएस मर्चेट मरीन एकेडमी एट किंग्स पॉइंट के डीन शशि कुमार को सामुद्रिक प्रबंधन की सामुद्रिक शिक्षण और प्रशिक्षण शाखा का उप सहायक प्रबंधक और राष्ट्रीय समन्वयक बनाया गया है।

कुमार ने कहा, “जनवरी 2007 से यूएस मर्चेट मरीन एकेडमी में डीन और तीन बार अंतरिम अधीधक की भूमिका निभाने के बाद अब मैं नई जिम्मेदारियां वहन करने जा रहा हूं।”

यूएस मर्चेट मरीन एकेडमी के अधीक्षक रियर एडमिरल जेम्स ए. हेलिस ने कहा, “विश्वस्तरीय शिक्षा देने के प्रति उनकी (कुमार) प्रतिबद्धता किंग्स पॉइंट की फैकल्टी, स्टाफ, नौसैनिकों, पूर्व छात्रों, जिस किसी ने भी उनके साथ काम किया उन सभी को प्रेरणा देती रही है।”

कुमार इंडियन मरीटाइम एकेडमी के स्नातक हैं। वेल्स विश्वविद्यालय से उन्होंने पीएचडी की है।

भारतवंशी बना अमेरिकी सामुद्रिक शिक्षण, प्रशिक्षण प्रमुख Reviewed by on . वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को अमेरिका के सामुद्रिक प्रबंधन (एमएआरएडी) की शिक्षण एवं प्रशिक्षण शाखा का प्रमुख बनाया गया है।न वाशिंगटन, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को अमेरिका के सामुद्रिक प्रबंधन (एमएआरएडी) की शिक्षण एवं प्रशिक्षण शाखा का प्रमुख बनाया गया है।न Rating:
scroll to top