Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » भारतीय स्टार्ट-अप में अधिक निवेश की योजना : सॉफ्टबैंक

भारतीय स्टार्ट-अप में अधिक निवेश की योजना : सॉफ्टबैंक

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के सॉफ्टबैंक ने भारत में निवेश बढ़ाने का फैसला किया है।

समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मासायोशी सॉन ने शनिवार को स्टार्ट-अप इंडिया अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में कहा, “समय आ गया है, जब भारतीय अर्थव्यवस्था आगे बढ़ेगी। हम गंभीरता से भारत में अपना निवेश बढ़ाएंगे।”

सॉफ्टबैंक ने भारत के स्टार्ट-अप में दो अरब डॉलर निवेश किया है और इस सदी में देश की वैश्विक विकास दर बढ़ने की उम्मीद है।

जापान की कंपनी ने इससे पहले भारत में अपना निवेश बढ़ाकर 10 अरब डॉलर किया है।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सॉफ्टबैंक का दो अरब डॉलर का निवेश अब तक स्नैपडील, हाउसिंग डॉट कॉम और ओयो रूम्स जैसी कंपनियों में गया है। कंपनी ने देश के सौर ऊर्जा क्षेत्र में भी 20 अरब डॉलर निवेश करने की घोषणा की है।

सॉन का कहना है कि भारत में नवोत्पाद का समय आ गया है। उनका कहना है कि जब भी वह भारत आते हैं उन्हें लगता है कि यह सही जगह है, जहां वह निवेश कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचा, मोबाइल कनेक्टिविटी और विद्युत जैसे क्षेत्रों में अधिक निवेश की जरूरत है।

भारतीय स्टार्ट-अप में अधिक निवेश की योजना : सॉफ्टबैंक Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के सॉफ्टबैंक ने भारत में निवेश बढ़ाने का फैसला किया है। समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मासायोशी सॉन ने शनिवार को स्टार्ट-अ नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के सॉफ्टबैंक ने भारत में निवेश बढ़ाने का फैसला किया है। समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मासायोशी सॉन ने शनिवार को स्टार्ट-अ Rating:
scroll to top