Wednesday , 22 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » भारती एयरटेल 6 सर्किल में वीडियोकॉन के स्पेक्ट्रम खरीदेगी

भारती एयरटेल 6 सर्किल में वीडियोकॉन के स्पेक्ट्रम खरीदेगी

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि वह छह सर्किल में 4,428 करोड़ रुपये में वीडियोकॉन टेलीकॉम के स्पेक्ट्रम खरीदेगी। सरकार द्वारा दूरसंचार कंपनियों के बीच स्पेक्ट्रम व्यापार और साझेदारी की अनुमति दिए जाने के बाद यह दूसरा स्पेक्ट्रम सौदा है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई नियामकीय सूचना में कहा, “भारती एयरटेल ने वीडियोकॉन टेलीकम्युनिकेशंस लिमिटेड के साथ 4,428 करोड़ रुपये में 1,800 मेगाहट्र्ज बैंड में 2गुना5 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का उपयोग अधिकार खरीदने के लिए निर्णायक समझौता किया है।”

छह सर्किल में शामिल हैं बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और गुजरात। इन सर्किल में स्पेक्ट्रम की वैधता अवधि 18 दिसंबर 2032 तक है।

एक दिन पहले आइडिया सेल्युलर ने गुजरात और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) सर्किल के लिए वीडियोकॉन टेलीकॉम के साथ हुआ स्पेक्ट्रम व्यापार समझौता रद्द किया था।

भारती एयरटेल के शेयर बंबई स्टॉक एक्सचेंज में 0.81 फीसदी तेजी के साथ 342.40 रुपये पर बंद हुए।

इससे पहले रिलायंस कम्युनिकेशंस ने कहा था कि उसने 800 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम व्यापार और साझेदारी के लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम के साथ एक समझौता किया है, जिसके दायरे में तकरीबन पूरे देश के सर्किल आते हैं। साथ ही रोमिंग समझौते पर भी वार्ता चल रही है।

भारती एयरटेल 6 सर्किल में वीडियोकॉन के स्पेक्ट्रम खरीदेगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि वह छह सर्किल में 4,428 करोड़ रुपये में वीडियोकॉन टेलीकॉम के स्पेक्ट्रम खरीदेगी। नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि वह छह सर्किल में 4,428 करोड़ रुपये में वीडियोकॉन टेलीकॉम के स्पेक्ट्रम खरीदेगी। Rating:
scroll to top