Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत-आस्ट्रेलिया के बीच संयुक्त अनुसंधान व शिक्षण में समझौता

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच संयुक्त अनुसंधान व शिक्षण में समझौता

हैदराबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय और इंडियन बिजनेस स्कूल (आईएसबी) ने संयुक्त अनुसंधान और शिक्षण के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

इस समझौते के अनुसार, आस्ट्रेलिया और भारत अनुसंधान, शिक्षण, छात्र विनिमय कार्यक्रम, आईएसबी और डीकिन बिजनेस स्कूल द्वारा प्रस्तावित व्यावसायिक कार्यक्रमों के पाठ्यक्रम का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने में सहयोग करेंगे।

इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मान्यता मानकों को पूरा करने के लिए नवीन ²ष्टिकोण के विकास में भी सहयोग किया जाएगा।

डीकिन बिजनेस स्कूल (डीबीएस) के डीन माइकल इविंग और आईएसबी के वरिष्ठ सहभागी डीन, श्रीधर शेषाद्री ने इस समाझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

इविंग ने कहा, “संकाय ने पहले कुछ अवसरों में एक-दूसरे के विश्वविद्यालयों का दौरा किया और हमने हाल ही में सफलतापूर्वक एक सहयोग किया, जिसमें आईएसबी और डीबीएस के छात्रों ने एक ही मामले पर विश्लेषण किया।”

इविंग के अनुसार, यह भौगोलिक ²ष्टि से कमजोर छात्रों के लिए प्रामाणिक पार सांस्कृतिक संपर्क सक्षम करने के लिए एक नवीन ²ष्टिकोण है।

श्रीधर ने कहा, “यह हमारे लिए विश्व स्तर पर एक समान विचारधारा वाले साझेदार के साथ अनुसंधान की सीमाओं का विस्तार करने के लिए एक महान अवसर है।”

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच संयुक्त अनुसंधान व शिक्षण में समझौता Reviewed by on . हैदराबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय और इंडियन बिजनेस स्कूल (आईएसबी) ने संयुक्त अनुसंधान और शिक्षण के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) हैदराबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय और इंडियन बिजनेस स्कूल (आईएसबी) ने संयुक्त अनुसंधान और शिक्षण के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) Rating:
scroll to top