Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारत को हमारे साथ काम करने के लिए कहे अमेरिका : पाकिस्तान (लीड-1)

भारत को हमारे साथ काम करने के लिए कहे अमेरिका : पाकिस्तान (लीड-1)

इस्लामाबाद, 13 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका से अनुरोध किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए भारत से उसके साथ क्षेत्रीय शांति एवं आर्थिक समृद्धि के लिए काम करने को कहे।

इस्लामाबाद, 13 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका से अनुरोध किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए भारत से उसके साथ क्षेत्रीय शांति एवं आर्थिक समृद्धि के लिए काम करने को कहे।

पाकिस्तान की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से बातचीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने मंगलवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अमेरिका से यह अनुरोध किया।

अजीज ने कहा, “भारत द्वारा विदेश सचिव स्तर की वार्ता बंद करना, नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी पाकिस्तान के लिए चिंता के कारण हैं। ऐसे में हमें लगता है कि अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का एक प्रभावशाली सदस्य है और इस नाते वह भारत को इसके लिए तैयार कर सकता है कि क्षेत्रीय शांति एवं आर्थिक समृद्धि के लिए वह हमारे साथ मिलकर काम करे।”

वहीं, केरी ने कहा कि नवाज ने अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर शांति एवं आपसी समझ विकसित करने की दिशा में कदम उठाए हैं और उन्हें इसका श्रेय दिया जाना चाहिए।

केरी ने कहा, “यह भारत और पाकिस्तान दोनों के हित में है कि वे आगे बढ़ें। हालांकि यह एक मुश्किल वक्त है। ऐतिहासिक अविश्वास, पूर्व की घटनाओं तथा शत्रु भावना को पाटने के लिए अधिक प्रयास तथा इस पर अधिक समय देने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “हमें बातचीत के जरिये टिकाऊ शांति के लिए समझौता करना होगा। हम इस दिशा में किए जाने वाले प्रयासों की सराहना करते हैं। हम भारत और पाकिस्तान दोनों को आपसी बातचीत के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

भारत को हमारे साथ काम करने के लिए कहे अमेरिका : पाकिस्तान (लीड-1) Reviewed by on . इस्लामाबाद, 13 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका से अनुरोध किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए भारत से उसके साथ क्षेत्र इस्लामाबाद, 13 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका से अनुरोध किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए भारत से उसके साथ क्षेत्र Rating:
scroll to top