Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ‘भारत’ टाइटल बदलने को लेकर जनहित याचिका

‘भारत’ टाइटल बदलने को लेकर जनहित याचिका

नई दिल्ली, 31 मई (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय में सलमान खान की आगामी फिल्म ‘भारत’ के टाइटल को बदलने को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता विपिन त्यागी ने गुरुवार को यह याचिका दाखिल की है। उन्होंने कहा कि ‘भारत’ शब्द का वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए प्रयोग नहीं किया जा सकता।

उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय से फिल्म के निर्देशक और निर्माता को फिल्म का टाइटल बदलने के लिए निर्देश देने का आग्रह किया।

त्यागी ने कहा कि शीर्षक प्रतीक और नामों(अनुचित प्रयोग से रोकथाम) की धारा 3 का उल्लंघन है, जिसके अंतर्गत किसी भी व्यापार, पेशे के लिए ‘भारत’ के नाम का उल्लेख करने पर पाबंदी है।

उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ‘भारत’ देश का आधिकारिक नाम है।

उन्होंने इसके साथ ही फिल्म में एक डॉयलोग को बदलने की मांग की जिसमें अभिनेता की तुलना देश से की गई है।

‘भारत’ कोरियाई फिल्म ‘एन ऑड टू माई फादर’ से प्रेरित है।

याचिकाकर्ता ने कहा, “दक्षिण कोरियाई फिल्म देखने के बाद, मैंने महसूस किया कि इस फिल्म का नाम हमारे देश के नाम पर रखने का कोई मतलब नहीं है। यह देश के लिए लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल करने का महज एक शर्मनाक कृत्य है।”

‘भारत’ टाइटल बदलने को लेकर जनहित याचिका Reviewed by on . नई दिल्ली, 31 मई (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय में सलमान खान की आगामी फिल्म 'भारत' के टाइटल को बदलने को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।सामाजिक कार्यकर्ता नई दिल्ली, 31 मई (आईएएनएस)। दिल्ली उच्च न्यायालय में सलमान खान की आगामी फिल्म 'भारत' के टाइटल को बदलने को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।सामाजिक कार्यकर्ता Rating:
scroll to top