Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘भारत-पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढा़ने की जरूरत’

‘भारत-पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढा़ने की जरूरत’

इस्लामाबाद, 16 मार्च (आईएएनएस)। भारत के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाकर दोनों देशों के बीच खाई को पाटने और एक-दूसरे के करीब लाने की जरूरत है।

डॉन ऑनलाइन की रपट के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य और पार्टी की विदेशी शाखा के पूर्व संयोजक विजय जौली ने मंगलवार को कराची प्रेस क्लब में ये बातें कहीं।

जौली ने कहा, “हमें आगे देखने और बढ़ने की जरूरत है। हमेशा संबंधों को सुधारने की जरूरत रहती है और यह तभी होगा जब दोनों तरफ के लोग नियमित रूप से एक-दूसरे के संपर्क में आएंगे।”

जौली ने कहा, “इसके लिए हमें लगातार एक दूसरे के यहां आते-जाते रहना चाहिए और इस विशेष उद्देश्य के लिए स्वस्थ परिचर्चा करनी चाहिए।”

प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्य ने कहा कि सरहद के दोनों पार के लोगों की राय में सकारात्मक परिवर्तन आया है।

वहीं, प्रतिनिधिमंडल की एक पत्रकार सदस्य ने कहा कि दोनों देशों के लोग आतंकवाद के शिकार है। उन्होंने कहा कि समाज के कुछ हिस्सों के कार्यकलापों के कारण उन्हें काफी कुछ भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में स्वागत होता है और उसी तरह से भारतीय कलाकारों को भी पाकिस्तान में व्यापक रूप से प्रशंसा मिलती है। इसलिए दोनों देशों की सरकारों को लोगों की भावनाओं की कद्र करते हुए वीजा नियमों को आसान बनाना चाहिए।

‘भारत-पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढा़ने की जरूरत’ Reviewed by on . इस्लामाबाद, 16 मार्च (आईएएनएस)। भारत के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाकर दोनों देशों के बीच खाई को पाटन इस्लामाबाद, 16 मार्च (आईएएनएस)। भारत के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाकर दोनों देशों के बीच खाई को पाटन Rating:
scroll to top