Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भोपाल में पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग बुझी (लीड-1)

भोपाल में पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग बुझी (लीड-1)

भोपाल, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग पर लगभग साढ़े चार घंटे की कोशिशों के बाद काबू पा लिया गया। इस अग्निकांड में लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। आग बुझाने में दमकल और टैंकर सहित कुल 30 गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया।

दमकल विभाग के नियंत्रण कक्ष के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा के सेक्टर एक में स्थित आनंद पेंट फैक्टरी में मंगलवार को लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया है। इस आग को बुझाने में लगभग साढ़े चार घंटे तक दमकल की 15 गाड़ियां और पानी के 15 टैंकर लगे रहे।

दमकल विभाग के अधिकारी इफ्तेखार अहमद ने आईएएनएस को बताया कि आग को पेंट फैक्टरी में केमिकल, पेंट सहित अन्य पदार्थो की मौजूदगी के कारण आग पर काबू पाना बड़ा मुश्किल था, साथ ही आग से आसपास के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग से बचान बड़ी चुनौती था। दमकल कर्मियों की कोशिशों से आग पर काबू पाया गया।

सूत्रों के अनुसार, इस अग्निकांड में फैक्टरी में रखा माल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। आग बुझाने के दौरान दमकल कर्मियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा, क्योंकि फैक्टरी के अंदर तक दमकल गाड़ी को ले जाने का रास्ता संकरा था, इस स्थिति में आसपास स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों के रास्ते से आग लगने वाले स्थान के करीब तक पहुंचा जा सका।

भोपाल में पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग बुझी (लीड-1) Reviewed by on . भोपाल, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग पर लगभग साढ़े चार घंटे की कोशिशों के बाद काबू भोपाल, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग पर लगभग साढ़े चार घंटे की कोशिशों के बाद काबू Rating:
scroll to top