Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजनाथ से मिले मुस्लिम नेता

राजनाथ से मिले मुस्लिम नेता

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मुस्लिम धर्मगुरुओं और सामाजिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और समुदाय से संबंधित मुद्दों पर बात की।

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मुस्लिम धर्मगुरुओं और सामाजिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और समुदाय से संबंधित मुद्दों पर बात की।

गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, “प्रतिनिधिमंडल ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय मुस्लिम युवा इस्लाम के नाम पर हो रहे दुष्प्रचार के झांसे में नहीं आए हैं। प्रतिनिधिमंडल ने अल्पसंख्यकों के बीच सुरक्षा और शांति का माहौल बनाने के लिए राजग सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर संतोष जताया।”

प्रतिनिधिमंडल में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद, पत्रकार कमर आगा और कंफेडरेशन ऑफ माइनॉरिटीज एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स के अध्यक्ष कमाल फारूकी शामिल थे। इन सभी ने धर्म के नाम पर हर तरह की हिंसा की निंदा की। उन्होंने सीमापार आतंकवाद समेत सभी तरह के आतंकवाद की निंदा की।

प्रतिनिधिमंडल को यह कहते हुए बताया गया है, “इस्लाम शांति और सभी की भलाई की बात करता है। किसी को भी गुमराह नहीं होना चाहिए या इस सच्चाई से उलट कोई विश्वास नहीं पालना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि भारत में मुसलमान सुरक्षित हैं और आजादी से रह रहे हैं। ऐसी आजादी और सुरक्षा से जो मुसलमानों को मुस्लिम राष्ट्र में भी मयस्सर नहीं है।

प्रतिनिधिमंडल ने समुदाय के शैक्षिक और आर्थिक पिछड़ेपन का मुद्दा उठाया और सरकार से इस मामले में बेहतरी के लिए सकारात्मक कदम उठाने का अनुरोध किया।

प्रतिनिधिमंडल ने यह भी कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द्र बढ़ाने के लिए सभी धर्मो के धार्मिक एवं सामाजिक नेताओं के एक मंच का गठन किया जाना चाहिए।

राजनाथ से मिले मुस्लिम नेता Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मुस्लिम धर्मगुरुओं और सामाजिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और समुदाय से स नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मुस्लिम धर्मगुरुओं और सामाजिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और समुदाय से स Rating:
scroll to top