Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मदर टेरेसा अगले साल संत घोषित होंगी

मदर टेरेसा अगले साल संत घोषित होंगी

कोच्चि, 18 मई (आईएएनएस)। विश्व विख्यात समाज सेविका मदर टेरेसा (दिवंगत) को सितंबर, 2016 में संत घोषित किया जाएगा। सायरो मालाबार चर्च के प्रवक्ता और वरिष्ठ पादरी पॉल थेलेकट ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पोप जॉन पॉल द्वितीय ने अक्टूबर 2003 में मदर टेरेसा को ‘धन्य’ घोषित किया था।

थेलेकट ने आईएएनएस को बताया, “एक ईसाई होने के नाते मैं मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। वह लाखों भारतीयों, खासकर गरीबों और बेसहारा लोगों की मां थीं।”

उन्होंने आगे कहा, “ईसाई लोग और मदर टेरेसा के अनुयायी मानवता के लिए शुरू किए गए उनके कार्यो को जारी रखेंगे। अफसोस की बात है कि कट्टरपंथी हिंदू टेरेसा को नहीं समझ पाए। अगर मान लिया जाए कि ईसाई मिशनरी धर्म परिवर्तन कराती है, तो यह भी नहीं भूलना चाहिए कि वह मानवता सिखाती है, जिसकी भारत को सख्त जरूरत है।”

अल्बेनिया में जन्मीं टेरेसा समाजसेवा के लिए नन बनी थीं। वह भारत आईं और उन्हें 1948 में भारतीय नागरिकता दी गई। उन्होंने मिशनरी ऑफ चैरिटी की स्थापना की और अपनी पूरी जिंदगी गरीब व बेसहारा लोगों, खासकर कुष्ठ रोगियों की सेवा में लगा दी।

मदर टेरेसा का जन्म 5 सितंबर 1997 को कोलकाता में हो गया था।

मदर टेरेसा अगले साल संत घोषित होंगी Reviewed by on . कोच्चि, 18 मई (आईएएनएस)। विश्व विख्यात समाज सेविका मदर टेरेसा (दिवंगत) को सितंबर, 2016 में संत घोषित किया जाएगा। सायरो मालाबार चर्च के प्रवक्ता और वरिष्ठ पादरी कोच्चि, 18 मई (आईएएनएस)। विश्व विख्यात समाज सेविका मदर टेरेसा (दिवंगत) को सितंबर, 2016 में संत घोषित किया जाएगा। सायरो मालाबार चर्च के प्रवक्ता और वरिष्ठ पादरी Rating:
scroll to top