Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मदुरो अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार

मदुरो अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार

कराकस, 27 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो परस्पर सम्मान और समानता के आधार पर अमेरिका से बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मदुरो ने गुरुवार को कहा, “वेनेजुएला, दोनों देशों के बीच समानता की शर्त और सम्मान के आधार पर राष्ट्रपति बराक ओबामा की सरकार से बातचीत करने को तैयार है। “

मदुरो ने पूर्व राष्ट्रपति ह्यूगो शावेज की दो साल कैद के बाद रिहाई होने की 21वीं सालगिरह के मौके पर कराकस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं।

इससे पहले बुधवार को मदुरो ने कहा था कि इस अप्रैल में पनामा में होने वाली अमेरिकी देशों के सातवें शिखर सम्मेलन के दौरान वह ओबामा से मियामी के ‘आर्थिक मंत्रणा केंद्र’ के बारे में बात करेंगे, जिससे वेनेजुएला के हितों को नुकसान पहुंचा है।

मदुरो ने कहा कि वह ओबामा को वह याचिका भी देंगे जिस पर अमेरिकी फरमान के खिलाफ वेनेजुएला के कम से कम एक करोड़ नागरिकों के हस्ताक्षर होंगे।

महीने की शुरुआत में ओबामा ने एक फरमान जारी किया था, जिसमें वेनेजुएला की मौजूदा स्थिति को राष्ट्र की सुरक्षा और अमेरिका की विदेश नीति के लिए खतरा बताते हुए इससे निपटने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की गई थी।

मदुरो ने कम्युनिटी ऑफ लैटिन अमेरिकन एंड कैरिबयन स्टेट्स (सीईएलएसी) के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की, जिसने प्रतिबंधों की निंदा करते हुए अमेरिका और वेनेजुएला की सरकारों को बातचीत करने को कहा था।

वर्ष 2010 से वेनेजुएला और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं, जब दोनों देशों ने अपने-अपने राजदूत वापस बुला लिए थे।

मदुरो अमेरिका के साथ बातचीत को तैयार Reviewed by on . कराकस, 27 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो परस्पर सम्मान और समानता के आधार पर अमेरिका से बातचीत करने के लिए तैयार हैं। समाचार एजेंसी एफे के कराकस, 27 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो परस्पर सम्मान और समानता के आधार पर अमेरिका से बातचीत करने के लिए तैयार हैं। समाचार एजेंसी एफे के Rating:
scroll to top