Wednesday , 8 May 2024

Home » विश्व » मदुरो ने अंतर्राष्ट्रीय मदद ठुकराते हुए कहा, हम भिखारी नहीं हैं

मदुरो ने अंतर्राष्ट्रीय मदद ठुकराते हुए कहा, हम भिखारी नहीं हैं

कुकुटा, 8 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो की सरकार ने कोलंबिया-वेनेजुएला सीमा पर एक पुल को अवरुद्ध कर दिया है जो देश में अंतर्राष्ट्रीय मानवीय सहायता की आपूर्ति का एक प्रमुख बिंदु है।

मदुरो ने यह कदम देश में मानवीय सहायता की आपूर्ति की विपक्ष की योजनाओं पर बढ़ते तनाव के बीच उठाया है।

वेनेजुएला के विपक्षी नेता और स्वघोषित राष्ट्रपति जुआन गुआइदो ने पिछले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय सहायता वितरण के लिए तीन संग्रह बिंदुओं में से एक के रूप में कोलंबियाई सीमा शहर कुकुटा को नामित किया था।

‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद अब मदुरो सरकार के साथ उनका तनाव और बढ़ गया है क्योंकि वेनेजुएला में कई लोगों को भोजन और चिकित्सा आपूर्ति की सख्त जरूरत है।

मदुरो ने अंतर्राष्ट्रीय सहायता से इनकार करते हुए कहा, “हम भिखारी नहीं हैं।”

गुआइदो ने गुरुवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि देश में मानवीय सहायता आपूर्ति के उनके प्रयास कारगर होंगे।

घटनास्थल पर मौजूद कोलंबियाई अधिकारियों और एक ‘सीएनएन’ फोटो पत्रकार ने नाकाबंदी की पुष्टि की जिसके बाद इस मार्ग से वेनेजुएला तक मानवीय सहायता की आपूर्ति बाधित हो गई है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने ट्वीट कर वेनेजुएला से पुल को खोलने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, “मदुरो सरकार को मानवीय सहायता भूखे लोगों तक पहुंचने देनी चाहिए।”

मदुरो ने अंतर्राष्ट्रीय मदद ठुकराते हुए कहा, हम भिखारी नहीं हैं Reviewed by on . कुकुटा, 8 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो की सरकार ने कोलंबिया-वेनेजुएला सीमा पर एक पुल को अवरुद्ध कर दिया है जो देश में अंतर्राष्ट्रीय मा कुकुटा, 8 फरवरी (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो की सरकार ने कोलंबिया-वेनेजुएला सीमा पर एक पुल को अवरुद्ध कर दिया है जो देश में अंतर्राष्ट्रीय मा Rating:
scroll to top