Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : आंखों के गलत ऑपरेशन मामले में सिविल सर्जन निलंबित

मप्र : आंखों के गलत ऑपरेशन मामले में सिविल सर्जन निलंबित

भोपाल, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बीते माह ऑपरेशन के बाद आंखों में हुए संक्रमण से 40 मरीजों की आंखों की रोशनी खोने के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिविल सर्जन को निलंबित कर दिया है। उन्होंने पीड़ितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन की कार्यवाही के बाद संवाददाताओं से कहा कि बड़वानी में हुई घटना दुखद है। सरकार प्रभावितों को हर संभव मदद दे रही है, उन्हें बेहतर उपचार मुहैया कराए जा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

चौहान ने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों (चिकित्सक सहित छह कर्मचारी) को निलंबित किया जा चुका है। इस लापरवाही के लिए सिविल सर्जन डॉक्टर अमर सिंह विशनार भी जिम्मेदार हैं। उन्हें भी निलंबित किया गया है। इसके अलावा प्रभावितों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

बड़वानी के सरकारी अस्पताल द्वारा बीते माह नवंबर में नेत्र शिविर में कुल 86 लोगों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन हुए थे। इनमें से कुल 45 मरीजों को संक्रमण होने पर इंदौर के अरविंदो और एमवायएच अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के नेत्र विशेषज्ञों का दल इंदौर पहुंचा और उसने मरीजों की आंखों का परीक्षण किया। इस दल ने पाया कि ऑपरेशन के दौरान इस्तेमाल किए गए आई वाश फ्लूइड में गड़बड़ी के कारण 40 मरीजों की आंखों की रोशनी का अब लौटना मुश्किल है।

मप्र : आंखों के गलत ऑपरेशन मामले में सिविल सर्जन निलंबित Reviewed by on . भोपाल, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बीते माह ऑपरेशन के बाद आंखों में हुए संक्रमण से 40 मरीजों की आंखों की रोशनी खोने के मामले में मुख्यम भोपाल, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बीते माह ऑपरेशन के बाद आंखों में हुए संक्रमण से 40 मरीजों की आंखों की रोशनी खोने के मामले में मुख्यम Rating:
scroll to top