Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : पीथमपुर में मजदूरों का आंदोलन जारी

मप्र : पीथमपुर में मजदूरों का आंदोलन जारी

धार (मध्य प्रदेश), 19 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में प्रतिभा सिंटेक्स व एवटेक कंपनियों से बर्खास्त किए गए मजदूरों के समर्थन में आंदोलन जारी है।

संयुक्त ट्रेड यूनियन के नेतृत्व में बुधवार को मजदूरों ने पदयात्रा निकाली और उचित कार्रवाई न होने पर इंदौर कूच का ऐलान किया।

संयुक्त ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी विजय शर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि टेक्सटाइल क्षेत्र में काम करने वाली प्रतिभा सिंटेक्स और ऑटोमोबाइल एवटेक से बर्खास्त किए गए मजदूरों के समर्थन में संयुक्त ट्रेड यूनियन के नेतृत्व में आंदोलन जारी है। मजदूरों को बहाल किए जाने की मांग की जा रही है।

मजदूरों के आंदोलन के क्रम में बुधवार को 15 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली गई, जिसमें 8,000 श्रमिकों ने हिस्सा लिया। यह पदयात्रा प्रतिभा सिंटेक्स से सागौर कुटी होकर विकास भवन पहुंची।

इस पदयात्रा का नेतृत्व पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम एवं संयुक्त ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी विजय शर्मा, धर्मपाल अधिकारी, राजेश चौबे, उमेश नागर ने किया।

डॉ. सुनीलम के अनुसार, “पदयात्रा का उद्देश्य पीथमपुर में मजदूरों के साथ हो रहे शोषण की जानकारी आम नागरिकों तक पहुंचना और उन्हें प्रतिभा सिंटेक्स एवं एवटेक में चल रहे अन्याय से रूबरू कराना था।”

मजदूरों ने अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) एवं श्रम विभाग के पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों ने जल्द ही श्रम कानूनों को लागू करने का आश्वासन दिया।

डॉ. सुनीलम ने प्रशासन एवं सरकार को चेतावनी दी है कि अगर अगले 10 दिनों में आपके द्वारा श्रम कानूनों का पालन नहीं किया जाता तो मजदूर इंदौर की ओर कूच कर श्रम आयुक्त का घेराव करेंगे।

मप्र : पीथमपुर में मजदूरों का आंदोलन जारी Reviewed by on . धार (मध्य प्रदेश), 19 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में प्रतिभा सिंटेक्स व एवटेक कंपनियों से बर्खास्त किए गए मजदूरों के स धार (मध्य प्रदेश), 19 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में प्रतिभा सिंटेक्स व एवटेक कंपनियों से बर्खास्त किए गए मजदूरों के स Rating:
scroll to top