Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में किसान ने खुद को गोली मारी

मप्र में किसान ने खुद को गोली मारी

रायसेन, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सूखा और कर्ज से परेशान किसानों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं किसान आत्महत्या कर रहा है तो कहीं उसकी सदमे से मौत हो रही है। रायसेन जिले में फसल चौपट होने और कर्ज से परेशान एक युवा किसान ने रविवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार, गैरतगंज तहसील के सुकर्रा गांव के युवा किसान राहुल किरार (25) ने रविवार की दोपहर में खुद को गोली मारकर जान दे दी। ग्रामीणों का कहना है कि राहुल 25 एकड़ जमीन का मालिक था और उस पर कई बैंकों का कर्ज था। एक तरफ कर्ज, दूसरी ओर फसल की बर्बादी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है।

रायसेन के पुलिस अधीक्षक दीपक वर्मा ने आईएएनएस से कहा, “राहुल नामक व्यक्ति ने आत्महत्या की है, वह गांव में रहता था, लिहाजा किसान ही होगा, मगर आत्महत्या क्यों की है, यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भले ही कृषि कैबिनेट बनाएं, प्रदेश के विकास का ढिंढोरा पिटवाएं, मगर प्रदेश में किसान आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

मप्र में किसान ने खुद को गोली मारी Reviewed by on . रायसेन, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सूखा और कर्ज से परेशान किसानों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं किसान आत्महत्या कर रहा है तो क रायसेन, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सूखा और कर्ज से परेशान किसानों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं किसान आत्महत्या कर रहा है तो क Rating:
scroll to top