Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में विद्युत इकाइयों की लागत डेढ़ हजार करोड़ बढ़ी

मप्र में विद्युत इकाइयों की लागत डेढ़ हजार करोड़ बढ़ी

भोपाल, 13 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के दो विद्युत संयंत्रों की इकाइयों की निर्माण लागत में 1550 करोड़ रुपये के इजाफे को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना प्रथम चरण (600 मेगावाट की दो इकाई) की लागत 6750 करोड़ रुपये से बढ़कर 7820 करोड़ रुपये और इसी तरह सतपुड़ा ताप विद्युत गृह की विस्तार इकाई 10 और 11 (250 मेगावाट की दो इकाई) की लागत 3032 करोड़ रुपये से बढ़कर 3514 करोड़ रुपये पुनरीक्षित करने का निर्णय लिया। इस तरह सिंगाजी परियोजना की लागत में 1070 करोड़ रुपये और सतपुड़ा इकाई की लागत में 482 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

मंत्रिपरिषद की बैठक में नवाचार पर आधारित नई उद्यमिता विकसित करने के लिए अंश पूंजी की जरूरत पूरी करने के उद्देश्य से स्थापित किए जाने वाले वेंचर केपिटल फंड के लिए संस्थागत व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया।

मंत्रिपरिषद ने भोपाल के यूनियन कार्बाइड संयंत्र में हुए जहरीली गैस के रिसाव की जांच के लिए गठित आयोग के कार्यकाल को 24 फरवरी 2015 तक बढ़ाने के मुख्यमंत्री के आदेश का अनुसमर्थन किया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

मप्र में विद्युत इकाइयों की लागत डेढ़ हजार करोड़ बढ़ी Reviewed by on . भोपाल, 13 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के दो विद्युत संयंत्रों की इकाइयों की निर्माण लागत में 1550 करोड़ रुपये के इजाफे को राज्य सरक भोपाल, 13 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के दो विद्युत संयंत्रों की इकाइयों की निर्माण लागत में 1550 करोड़ रुपये के इजाफे को राज्य सरक Rating:
scroll to top