Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में शालाओं का मूल्यांकन अगले माह

मप्र में शालाओं का मूल्यांकन अगले माह

भोपाल, 18 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं की शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों की गुणवत्ता में सुधार के लिए चल रहे प्रतिभा पर्व के अंतर्गत अगले माह तीन दिनों तक शालाओं का मूल्यांकन किया जाएगा। इस दौरान विद्यार्थियों के पालकों और जनप्रतिनिधियों को भी शाला में आमंत्रित किया जाएगा।

आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिभा पर्व के अंतर्गत सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं का 14, 15 एवं 16 दिसम्बर को मूल्यांकन किया जाएगा। इस दौरान शालेय व्यवस्था संचालन की स्थिति व बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जायजा लिया जाएगा, ताकि गुणवत्ता सुधार के प्रयास किए जा सकें।

बयान में कहा गया है कि प्रतिभा पर्व मूल्यांकन के पहले व दूसरे दिन शालेय व्यवस्था संचालन की स्थिति व बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जायजा लिया जाएगा। तीसरे दिन बाल सभा होगी। बाल सभा की गतिविधियों का संचालन शाला में गठित बाल कैबिनेट द्वारा किया जाएगा।

बयान के अनुसार, इस दिन गतिविधियों का अवलोकन करने और परिणाम को साझा करने के लिए पालकों को आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों, पंच-सरपंच, जनप्रतिनिधियों आदि की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

मप्र में शालाओं का मूल्यांकन अगले माह Reviewed by on . भोपाल, 18 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं की शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों की गुणवत्ता में सुधार के लिए चल रहे प्रतिभा पर्व के भोपाल, 18 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं की शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों की गुणवत्ता में सुधार के लिए चल रहे प्रतिभा पर्व के Rating:
scroll to top