Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मेरी यात्रा से भारत-चीन अधिक करीब आएंगे : राजनाथ

मेरी यात्रा से भारत-चीन अधिक करीब आएंगे : राजनाथ

नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बुधवार से शुरू हो रही उनकी चीन यात्रा दोनों देशों के बीच आपसी समझदारी और विश्वास को अधिक मजबूत करेगी।

राजनाथ ने चीन रवाना होने से पहले ट्वीट किया, “नई दिल्ली से बीजिंग जा रहा हूं। द्विपक्षीय वार्ताओं और अन्य कार्यक्रमों के लिए वहां छह दिन बिताऊंगा।” उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा से एशिया के इन दो बड़े देशों के बीच नजदीकी और बढ़ेगी।

उन्होंने कहा, “अपनी चीन यात्रा के दौरान मैं एक-दूसरे से सीखने और बेहतर समझदारी बनाने की परंपरा को अधिक मजबूत करना चाहूंगा। उम्मीद है कि मेरी यात्रा से आपसी समझ तथा विश्वास और गहरा होगा।”

राजनाथ की यह यात्रा बीते एक दशक में किसी भारतीय गृहमंत्री की पहली चीन यात्रा है। इससे पहले 2005 में गृहमंत्री शिवराज पाटील ने चीन का दौरा किया था।

मेरी यात्रा से भारत-चीन अधिक करीब आएंगे : राजनाथ Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बुधवार से शुरू हो रही उनकी चीन यात्रा दोनों देशों के बीच आपसी समझदारी और विश्वास को अ नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बुधवार से शुरू हो रही उनकी चीन यात्रा दोनों देशों के बीच आपसी समझदारी और विश्वास को अ Rating:
scroll to top