Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में 27 और तहसीलें सूखाग्रस्त घोषित

मप्र में 27 और तहसीलें सूखाग्रस्त घोषित

भोपाल, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने सात जिलों की 27 और तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया है, जिसके बाद राज्य में अब सूखाग्रस्त तहसीलों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है।

राजस्व विभाग ने बुधवार को एक आदेश जारी कर सात जिलों की 27 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया। इस आदेश के मुताबिक सतना जिले के रघुराज नगर, मझगवां, बिरसिंहपुर, रामपुर बघेलान, कोटर, नागौद, अमरपाटन, रामनगर, उचेहरा और मैहर तहसील, झाबुआ जिले के झाबुआ, रानापुर, मेघनगर और थांदला तहसील, मुरैना जिले के पोरसा, अम्बाह, मुरैना, जौरा, कैलारस और सबलगढ़ तहसील, शिवपुरी जिले की शिवपुरी और करेरा तहसील, डिण्डोरी जिले की डिण्डोरी, बजाग और शहपुरा तहसील, सीधी जिले की बहरी और मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील को सूखा प्रभावित घोषित किया गया।

इन नए सूखा प्रभावित तहसीलों को मिलाकर प्रदेश में कुल 23 जिलों की 141 तहसीलें सूखाग्रस्त घोषित की जा चुकी हैं। इसके पहले 114 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया था, जिसमें 23 सितंबर को पांच जिलों की 32 तहसील और नौ अक्टूबर को 11 जिलों की 82 तहसीलें सूखाग्रस्त घोषित की गई थी।

मप्र में 27 और तहसीलें सूखाग्रस्त घोषित Reviewed by on . भोपाल, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने सात जिलों की 27 और तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया है, जिसके बाद राज्य में अब सूखाग्रस्त तहसीलों की संख्या भोपाल, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने सात जिलों की 27 और तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया है, जिसके बाद राज्य में अब सूखाग्रस्त तहसीलों की संख्या Rating:
scroll to top