Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : संथारा के समर्थन में जैन समाज का मौन जुलूस (लीड-1)

मप्र : संथारा के समर्थन में जैन समाज का मौन जुलूस (लीड-1)

भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जैन समाज की संथारा और संल्लेखना को लेकर दिए गए निर्णय के विरोध में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित विभिन्न स्थानों पर सोमवार को जैन समाज के विभिन्न संगठनों ने मौन जुलूस निकाला, ज्ञापन सौंपे और धर्म सभाएं कीं।

राजधानी भोपाल में सकल जैन समाज सहित दिगम्बर और श्वेताम्बर समाज के संगठनों ने अलग-अलग स्थानों से मौन जुलूस निकाला। जैन समाज का कहना है कि संथारा और संल्लेखना परंपरा है और इसे आत्महत्या नहीं माना जा सकता। जैन समाज ने धर्मसभा की ओर से परंपरा को सही ठहराने के लिए तर्क भी दिए।

इसी तरह इंदौर में भी मौन रैली निकाली गई। इंसान की जान से ज्यादा परंपरा को महत्व देने वाली समग्र जैन धर्म बचाओ समिति के आह्वान पर निकले प्रदर्शनकारी सफेद कपड़े पहने हुए थे और मुंह पर काली पट्टी बांधकर संथारा के समर्थन में हाथों मे तख्तियां लिए हुए थे। वहीं जैन समाज के लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों को भी बंद रखा।

राज्य के अन्य हिस्सों में भी संथारा के समर्थन में रैलियां निकाली गईं। मुरैना में जैन समाज ने मौन जुलूस निकाला और प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इसी तरह जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन जैन समाज के लोगों ने न्यायालय के फैसले के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।

मप्र : संथारा के समर्थन में जैन समाज का मौन जुलूस (लीड-1) Reviewed by on . भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जैन समाज की संथारा और संल्लेखना को लेकर दिए गए निर्णय के विरोध में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित वि भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जैन समाज की संथारा और संल्लेखना को लेकर दिए गए निर्णय के विरोध में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित वि Rating:
scroll to top