Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ममता ने भाजपा पर निशाना साधा

ममता ने भाजपा पर निशाना साधा

कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सांप्रदायिकता का जहर फैलाने के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निंदा की और कहा कि उनकी तृणमूल कांग्रेस पार्टी 2016 के विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के अनैतिक गठबंधन को टक्कर देगी।

उन्होंने यहां आयोजित एक रैली में हजारों की संख्या में जुटे समर्थकों से कहा, “मैं कांग्रेस, भाजपा और माकपा को बता देना चाहती हूं कि बंगाल में उनकी कोई प्रासंगिकता नहीं रह गई है। उनके पास कोई सिद्धांत नहीं है। भाजपा, कांग्रेस और माकपा तुम सब शर्म हो।”

उन्होंने कहां, “तुम झूठी और निराधार खबरें फैलाते हो। तुम्हारा यहां कोई काम नहीं है। टीएमसी सम्मान के साथ अकेले ही इन पार्टियों को टक्कर देगी। हमारी यह लड़ाई पहले माकपा के साथ थी लेकिन अब यह आंदोलन केंद्र सरकार के खिलाफ है।”

इस रैली का आयोजन 1993 में आज के ही दिन राइटर्स बिल्डिंग (सचिवालय) की नाकेबंदी के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की याद में किया गया।

उस समय बनर्जी कांग्रेस पार्टी में थीं, जबकि राज्य में माकपा के नेतृत्व में वामपंथियों की सरकार थी।

तृणमूल हर साल 21 जुलाई को यहां शहीद दिवस रैली का आयोजन करती है।

उन्होंने माकपा पर निशाना साधते हुए कहा, “आपकी राज्य में 34 साल सरकार रही, लेकिन कुछ नहीं किया गया। आपने जितना अधिक हमें चुनौतियां दी, एक-एक करके आपकी सीटें घटती चली गईं। आप में अब लड़ने की शक्ति ही नहीं बची।”

ममता ने भाजपा पर निशाना साधा Reviewed by on . कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सांप्रदायिकता का जहर फैलाने के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नि कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सांप्रदायिकता का जहर फैलाने के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नि Rating:
scroll to top