Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मलेशिया, आस्ट्रेलिया सामरिक साझेदारी को देंगे बढ़ावा

मलेशिया, आस्ट्रेलिया सामरिक साझेदारी को देंगे बढ़ावा

कुआलालंपुर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। मलेशिया और आस्ट्रेलिया ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को सामरिक साझेदारी की ओर बढ़ाने के लिए हामी भर दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जबकि मलेशिया में ऑस्ट्रेलिया की कूटनीतिक उपस्थिति को वर्ष 2015 में 60 साल पूरे हो चुके हैं और वर्ष 2017 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की शुरुआत को भी 60 साल हो जाएंगे।

यहां रविवार को जारी एक संयुक्त बयान में दोनों देशों ने वार्षिक बैठकों के जरिये राजनीतिक संपर्को को मजबूत बनाने पर सहमति जताई।

इसी के साथ दोनों देशों ने अनियमित प्रवास, मानव तस्करी के खिलाफ लड़ने में द्विपक्षीय सहयोग के प्रति भी अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

अपने संयुक्त बयान में दोनों देशों ने मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया के मुक्त व्यापार समझौते के महत्व पर भी जोर दिया।

आस्ट्रेलिया, दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) का संवाद साझीदार है।

आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने 27वें आसियान शिखर सम्मेलन और संबंधित सम्मेलनों में हिस्सा लिया।

इस समझौते की चर्चा आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री और उनके मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक के बीच हुई।

मलेशिया, आस्ट्रेलिया सामरिक साझेदारी को देंगे बढ़ावा Reviewed by on . कुआलालंपुर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। मलेशिया और आस्ट्रेलिया ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को सामरिक साझेदारी की ओर बढ़ाने के लिए हामी भर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के कुआलालंपुर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। मलेशिया और आस्ट्रेलिया ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को सामरिक साझेदारी की ओर बढ़ाने के लिए हामी भर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के Rating:
scroll to top