Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » मलेशिया : मैक्सिको के 3 भाइयों की मौत की सजा बरकरार

मलेशिया : मैक्सिको के 3 भाइयों की मौत की सजा बरकरार

कुआलालंपुर, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मलेशिया की संघीय अदालत ने गुरुवार को मैक्सिको के तीन भाइयों की मौत की सजा बरकार रखी है। समाचार एजेंसी ऐफे के मुताबिक इस फैसले के साथ ही इन तीनों भाइयों के फांसी से बचने के सारे कानूनी विकल्प बंद कर दिए हैं।

तीन भाइयों लुईस अल्फांसो, सिमोन और जोस रेजिग्नो गोंजालेज वेल्लार्रेअल को सात साल पहले मादक पदार्थो की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मलेशिया की प्रशासनिक राजधानी पुत्राजय स्थित अदालत में उनके साथ उनके परिवार के सदस्य और मैक्सिको के राजदूत कार्लोस फेलिक्स मौजूद थे।

पांच न्यायाधीशों की पीठ ने बचाव पक्ष की उस दलील को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि जब्त किए गए मादक पदार्थो से छेड़छाड़ की गई थी और सबूतों से भी विसंगतियों का पता चला है।

समाचार एजेंसी ऐफे के मुताबिक, बचाव पक्ष के वकील ने किटसम फूंग ने कहा, “अपनी दलीलों से हमने अदालत को यह समझाने की कोशिश की कि मेरे मुवक्किल के खिलाफ मुख्य सबूतों से जुड़े दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की गई है। न्यायालय ने हमारी दलीलें नहीं सुनीं।”

उन्होंने कहा, “उन्हें स्थानांतरित करने से पहले अब यह समय उनके लिए अपने परिवार और बच्चों के साथ रहने का है। हम अपने उठाए जाने वाले अपने अगले कदम का मूल्यांकन करेंगे।”

तीनों भाइयों को दो अन्य लोगों के साथ सिंगापुर के सीमावर्ती शहर जोहोर बाहरू में एक पुलिस छापेमारी के दौरान चार मार्च 2009 को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने उनके पास से 29 किलोग्राम मेथामफेटामाइन जब्त किया था, जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये आंकी गई थी। हालांकि कुल मादक पदार्थ का एक तिहाई भाग पुलिस निगरानी से गायब हो गया था।

17 मार्च 2012 को सभी पांचों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी।

मलेशिया : मैक्सिको के 3 भाइयों की मौत की सजा बरकरार Reviewed by on . कुआलालंपुर, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मलेशिया की संघीय अदालत ने गुरुवार को मैक्सिको के तीन भाइयों की मौत की सजा बरकार रखी है। समाचार एजेंसी ऐफे के मुताबिक इस फैसले क कुआलालंपुर, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मलेशिया की संघीय अदालत ने गुरुवार को मैक्सिको के तीन भाइयों की मौत की सजा बरकार रखी है। समाचार एजेंसी ऐफे के मुताबिक इस फैसले क Rating:
scroll to top