Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महिला बास्केटबॉल : एशियन चैम्पियनशिप में जापान से हारा भारत

महिला बास्केटबॉल : एशियन चैम्पियनशिप में जापान से हारा भारत

वुहान (चीन), 30 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम रविवार को एशियन महिला बास्केटबॉल चैम्पियनशिप के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में जापान से 31-131 से हार गई।

दक्षिण कोरिया को पहले मुकाबले में 59-53 से हराने वाली जापानी टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में मात दे दी।

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला भी चीनी ताइपे के हाथों हार गई थी।

अपनी दो शीर्ष खिलाड़ियों के बगैर उतरी जापानी टीम को भारत के खिलाफ जीत हासिल करने में जरा भी दिक्कत नहीं हुई।

भारत के लिए भी कविता अकुला अपनी पढ़ाई के कारण अनुपलब्ध रहीं और टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान अनिता पॉल दुरई को एहतियातन इस मैच में न खिलाना भारत के लिए काफी महंगा पड़ा।

जापान ने पहले ही क्वार्टर में 32-9 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। बैककोर्ट की अनुपस्थिति के कारण 17 वर्षीया भानदव्या एच. एम. पर काफी जिम्मेदारी आ गई और भानदव्या ने लगभग 35 मिनट तक कठिन संघर्ष किया।

भानदव्या ने किसी भी टीम की किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक समय तक कोर्ट पर रहने का रिकार्ड बनाया।

भारतीय टीम हालांकि 36 बार नेट के पास गेंद गंवा बैठी। पिछले मैच में भी भारतीय टीम ने 30 से अधिक टर्नओवर झेले थे।

मध्यांतर तक जापान ने 63-21 की बढ़त हासिल कर ली थी। मध्यांतर के बाद जापान ने जहां 89 अंक हासिल किए, वहीं भारतीय टीम मात्र 13 अंक जुटा पाई।

जापान के लिए छह खिलाड़ियों ने दहाई में अंक हासिल किए। भारत के लिए भानदव्या ने सर्वाधिक छह और स्टेफी ने पांच अंक जुटाए।

भारतीय टीम अब एशिया की एक अन्य दिग्गज टीम और 2013 की कांस्य पदक विजेता चीन से सोमवार को भिड़ेगी। चीन के खिलाफ भारतीय कप्तान की वापसी की उम्मीद है।

महिला बास्केटबॉल : एशियन चैम्पियनशिप में जापान से हारा भारत Reviewed by on . वुहान (चीन), 30 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम रविवार को एशियन महिला बास्केटबॉल चैम्पियनशिप के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में जापान से 31-131 से हार वुहान (चीन), 30 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम रविवार को एशियन महिला बास्केटबॉल चैम्पियनशिप के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में जापान से 31-131 से हार Rating:
scroll to top