Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण रोकने में क्यूबा अव्वल

मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण रोकने में क्यूबा अव्वल

हवाना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि क्यूबा पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण को रोकने का तरीका खोज लिया है।

डब्ल्यूएचओ ने एक बयान में मां से बच्चे को होने वाले एचआईवी संक्रमण को रोकने में क्यूबा की सफलता को मान्यता देने की घोषणा की।

डब्ल्यूएचओ की महानिदेशक मार्गरेट चान ने कहा, “एचआईवी वायरस के संक्रमण पर रोक लोक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है।”

उन्होंने कहा, “एचआईवी के साथ लंबे समय से हमारे संघर्ष, यौन संबंधों से होने वाले संक्रमण और एड्स मुक्त आगामी पीढ़ी के नजरिये से एक बड़ी जीत है।”

इस उपलब्धि को अंतर्राष्ट्रीय संगठन से मान्यता मिलने पर क्यूबा में जश्न का माहौल है।

समचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्यूबा के दैनिक ‘ग्रैमा’ ने जानकारी दी, “एचआईवी एवं एड्स की रोकथाम और देश व दुनियाभर में एचआईवी मुक्त पीढ़ी की ओर बढ़ने की दिशा में यह एक ऐतिहासिक दिन है।”

संयुक्त राष्ट्र एड्स की कार्यकारी निदेशक मिशेल सिडिबे ने कहा, “यह क्यूबा के लिए और दुनियाभर में बच्चों और परिवारों के लिए जश्न मनाने का मौका है। इससे यह पता चला है कि एड्स महामारी को जड़ से खत्म करना संभव है।”

मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण रोकने में क्यूबा अव्वल Reviewed by on . हवाना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि क्यूबा पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण को रोकने का तरीक हवाना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि क्यूबा पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने मां से बच्चे में एचआईवी संक्रमण को रोकने का तरीक Rating:
scroll to top