Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » माइक्रोसॉफ्ट हैदराबाद में स्टार्ट-अप विकास में मदद करेगी (लीड-2)

माइक्रोसॉफ्ट हैदराबाद में स्टार्ट-अप विकास में मदद करेगी (लीड-2)

हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने सोमवार को कहा कि कंपनी अपनी सहायक इकाई माइक्रोसॉफ्ट वेंचर्स के माध्यम से यहां एक्सेलरेटर और स्टार्ट-अप का विकास करने में मदद करेगी।

नडेला ने देश के सबसे बड़े प्रौद्योगिकी इन्क्यूबेटर माने जाने वाले टी-हब प्रांगण में यह बात कही। तेलंगाना सरकार ने उनसे टी-हब के साथ हैदराबाद में स्टार्ट-अप परितंत्र बनाने का अनुरोध किया था, जिसका उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया।

टी-हब अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) परिसर में स्थित है। नडेला अपने पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद आए हैं।

उन्होंने उभरते उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा, “इस क्षेत्र में भारतीय प्रतिभा तेजी से उभर रही है और हम उसका प्रभुत्व देख रहे हैं।”

नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य और स्वप्न है। स्थानीय उद्यमियों को मजबूत करना, ताकि आखिरी व्यक्ति तक पहुंचा जा सके।

टी-हब का दौरा उन्होंने तेलंगाना के सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामाराव (केटीआर) के साथ की। इस दौरान केटीआर ने उन्हें सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी।

मंत्री ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि कई अन्य मुद्दों पर सहयोग के लिए भी नडेला से बात हुई। सरकार ने नडेला से अनुरोध किया कि वह हैदराबाद में अपना कुछ स्थापित करने का वादा करें।

मंत्री ने उनसे हैदराबाद में क्लाउड डाटा केंद्र खोलने का अनुरोध किया। नडेला ने वादा किया कि इस दिशा में वह कोशिश करेंगे।

राज्य सरकार ने नडेला से राज्यभर में सरकारी स्कूलों की कक्षाओं को डिजिटल बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद मांगी।

मंत्री ने कहा, “श्रीमान नडेला को केंद्र में रखकर हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि माइक्रोसॉफ्ट की मदद का वाजिब हिस्सा हैदराबाद को मिले।”

नडेला की परवरिश और शिक्षा हैदराबाद में हुई है। माइक्रोसॉफ्ट का प्रमुख बनने के बाद वह दूसरी बार हैदराबाद आए हैं।

इससे पहले सुबह नडेला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से भी मिले थे।

माइक्रोसॉफ्ट हैदराबाद में स्टार्ट-अप विकास में मदद करेगी (लीड-2) Reviewed by on . हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने सोमवार को कहा कि कंपनी अपनी सहायक इकाई माइक्रोसॉफ्ट वेंचर्स के माध्यम से य हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने सोमवार को कहा कि कंपनी अपनी सहायक इकाई माइक्रोसॉफ्ट वेंचर्स के माध्यम से य Rating:
scroll to top