Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मालदीव के राष्ट्रपति को चुनौती देना चाहते थे गिरफ्तार उपराष्ट्रपति

मालदीव के राष्ट्रपति को चुनौती देना चाहते थे गिरफ्तार उपराष्ट्रपति

माले, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मालदीव के राष्ट्रपति अबदुल्ला यामीन अब्दुल गयूम ने रविवार को खुलासा किया कि गिरफ्तार उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर ने उन्हें चुनौती देने के लिए एक अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की थी।

सामचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, पिछले महीने राष्ट्रपति की नौका में धमाके के बाद गयूम ने अपने पहले जन संबोधन में कहा कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए उपराष्ट्रपति ने विरोधी दल मालदीवियन डेमोकेट्रिक पार्टी (एमडीपी) के साथ सांठगांठ की थी।

हवीरू ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, उपराष्ट्रपति ने सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव(पीपीएम) के सांसदों का भी समर्थन मांगा था।

राष्ट्रपति ने कहा, “वे सदस्य मेरे पास आए और उन्होंने मुझे यह जानकारी दी।”

उनके मुताबिक, मालदीव्स मीडिया एंड पब्लिक रिलेशन्स कॉर्पोरेशन (एमएमपीआरसी) के जरिए पैसों का लेन-देन हुआ था। एमएमपीआरसी के प्रमुख उपराष्ट्रपति के नजदीकी हैं।

राष्ट्रपति गयूम ने जोर देकर कहा कि बार-बार आग्रह के बाद भी उपराष्ट्रपति ने धमाके की जांच में सहयोग नहीं दिया था।

उनके सहयोगियों में एमएमपीआरसी के प्रबंध निदेशक अब्दुल्ला जियाथ शामिल हैं जिन्हें जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने भी जांच में सहयोग नहीं दिया था।

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें अपने उपराष्ट्रपति को पुलिस पर उनके प्रभाव के कारण हिरासत में लेना पड़ा।

राष्ट्रपति ने कहा, “उपराष्ट्रपति को पूरे देश की सुरक्षा के मद्देनजर गिरफ्तार करना पड़ा है। उपराष्ट्रपति से संबंधित कई आरोप हैं। पुलिस पर उनके प्रभाव को देखते हुए यह माना गया कि कार्यालय में उनके रहते हुए निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती थी।”

उपराष्ट्रपति को शनिवार को चीन की उनकी आधिकारिक यात्रा से वापसी के बाद गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने भी धमाके के सिलसिले में उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि यह घटना तब घटित हुई जब राष्ट्रपति गयूम और उनकी पत्नी फातिमा इब्राहिम सऊदी अरब में हज यात्रा करके 28 सितम्बर को हवाईअड्डे से माले लौट रहे थे।

विस्फोट में राष्ट्रपति गयूम बाल-बाल बच गए थे लेकिन उनकी पत्नी घायल हो गई थीं। राष्ट्रपति गयूम की पत्नी अब भी अस्पताल में हैं।

मालदीव के राष्ट्रपति को चुनौती देना चाहते थे गिरफ्तार उपराष्ट्रपति Reviewed by on . माले, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मालदीव के राष्ट्रपति अबदुल्ला यामीन अब्दुल गयूम ने रविवार को खुलासा किया कि गिरफ्तार उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर ने उन्हें चु माले, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मालदीव के राष्ट्रपति अबदुल्ला यामीन अब्दुल गयूम ने रविवार को खुलासा किया कि गिरफ्तार उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर ने उन्हें चु Rating:
scroll to top