Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » माली में संयुक्त राष्ट्र के शिविर पर हमले की निंदा

माली में संयुक्त राष्ट्र के शिविर पर हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र, 9 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के राहत शिविर पर आतकंवादी हमले की निंदा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रपट के अनुसार, उत्तरी माली के किदाल शहर में संयुक्त राष्ट्र के शिविर पर मोर्टार और रॉकेट से किए गए हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई और 14 न्य घायल हो गए।

संयुक्त राष्ट्र के बयान के मुताबिक, “संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने माली में हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। हमले में माली के दो बच्चों और चाड के एक संयुक्त राष्ट्र शांतिदूत की मौत हो गई, जबकि 11 शांतिदूत और तीन नागरिक घायल हो गए।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र के शांतिदूतों और सैनिकों की हत्या असहनीय और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानूनों का उल्लंघन है।”

बयान के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस हमले की जल्द जांच और अपराधियों को सजा देने के लिए माली सरकार से अपील की।

गौरतलब है कि शनिवार को माली की राजधानी बामाको स्थित रेस्तरां पर किए गए हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें एक फ्रांसीसी नागरिक और बेलिज्यम का एक सुरक्षाकर्मी भी शामिल था।

माली में संयुक्त राष्ट्र के शिविर पर हमले की निंदा Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 9 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के राहत शिविर पर आतकंवादी हमले की निंदा की है। समाचार एजें संयुक्त राष्ट्र, 9 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के राहत शिविर पर आतकंवादी हमले की निंदा की है। समाचार एजें Rating:
scroll to top