Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » माल्या ब्रिटेन में 1.5 करोड़ डॉलर के बंगले में रहते हैं

माल्या ब्रिटेन में 1.5 करोड़ डॉलर के बंगले में रहते हैं

लंदन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये ऋण चुकाने में असफल रहे उद्योगपति विजय माल्या ब्रिटेन की हर्टफोर्डशायर काउंटी में 1.5 करोड़ डॉलर के बंगले में रहते हैं।

समाचार पत्र संडे टाइम्स के मुताबिक, यह बंगला फार्मूला वन चैंपियन लेविस हैमिल्टन के पिता से एक विदेशी कंपनी ने खरीदा था।

60 वर्षीय माल्या के विरुद्ध एक भारतीय अदालत ने पिछले सप्ताह गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

विदेशी कंपनियों के जरिये ब्रिटेन में संपत्ति खरीदने का प्रचलन जांच के दायरे में है, क्योंकि इसके जरिये संपत्ति के वास्तविक मालिक या लाभार्थी का नाम छुपाया जा सकता है और कई बार कर देनादारी से बचने के लिए ऐसा किया जाता है।

इस तरह की कंपनियों ने ब्रिटेन में कुल 245 अरब डॉलर की संपत्ति खरीदी हुई है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने माल्या का पासपोर्ट रद्द कर दिया, जिसके बाद उन्हें यहां से स्वदेश भेजने की संभावना बढ़ गई है।

इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में दर्ज है और उसमें उन्हें हर्टफोर्डशायर का निवासी बताया गया है।

माल्या ब्रिटेन में 1.5 करोड़ डॉलर के बंगले में रहते हैं Reviewed by on . लंदन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये ऋण चुकाने में असफल रहे उद्योगपति विजय माल्या ब्रिटेन की हर्टफोर्डशायर काउंटी में 1.5 करोड लंदन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये ऋण चुकाने में असफल रहे उद्योगपति विजय माल्या ब्रिटेन की हर्टफोर्डशायर काउंटी में 1.5 करोड Rating:
scroll to top