Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मिलिबैंड ने कैमरन से खुली बहस की अपील की

मिलिबैंड ने कैमरन से खुली बहस की अपील की

लंदन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में लेबर पार्टी के नेता एड मिलिबैंड ने प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से खुली बहस में शामिल होने की अपील की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मिलिबैंड और यूके इंडिपेंडेंट पार्टी (यूकेआईपी), ग्रीन पार्टी, वेल्स प्ले सायम्र पार्टी तथा स्कॉटिश पार्टी (एसएनपी) के नेताओं ने गुरुवार रात देश के भविष्य पर बीबीसी आयोजित सीधी बहस में हिस्सा लिया।

कंजरवेटिव के नेता कैमरन और लिबरल डेमोक्रेट्स के नेता तथा उप प्रधानमंत्री निक क्लेग इस बहस से अनुपस्थित रहे। कैमरन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मिलिबैंड के साथ बहस में भाग लेने से इंकार कर दिया।

मिलिबैंड ने कैमरन से बहस में हिस्सा लेने की अपील करते हुए ट्वीट कहा, “मुझे लगता है कि मेरी योजना इस देश को बेहतर भविष्य दे सकती है। अगर इससे असहमत हैं? इसे साबित करें-बहस करें और लोगों को फैसला करने दें।”

उन्होंने इस दौरान एसएनपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने की संभावनाओं को भी विराम दे दिया। मिलिबैंड ने कहा कि उनका स्कॉटलैंड को आजाद करने पर एसएनपी के नेता निकोला स्टरजियन के साथ मौैलिक मतभेद है।

उन्होंने कहा, “इसके लिए ना है। मैं डरा हुआ हूं।”

बीबीसी आयोजित बहस डेड़ घंटे तक चली, जिसमें पांच पार्टियों के नेताओं ने विभिन्न प्राथमिकताओं वाले मुद्दे पर बहस की। इन मुद्दों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, आव्रजन, परमाणु हथियार, आर्थिक एजेंडा और यूरोपीय संघ में ब्रिटेन की सदस्यता शामिल है।

ब्रिटेन में सात मई को आम चुनाव होने वाले हैं। संसद के निचले सदन हाउस आफ कामंस के लिए होने वाले चुनाव में बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 326 सीटों की जरूरत होगी।

मिलिबैंड ने कैमरन से खुली बहस की अपील की Reviewed by on . लंदन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में लेबर पार्टी के नेता एड मिलिबैंड ने प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से खुली बहस में शामिल होने की अपील की है। समाचार एजेंसी सिन्ह लंदन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटेन में लेबर पार्टी के नेता एड मिलिबैंड ने प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से खुली बहस में शामिल होने की अपील की है। समाचार एजेंसी सिन्ह Rating:
scroll to top