Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मिस्र : विस्फोट में 2 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र : विस्फोट में 2 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र के आंतरिक मामलों के मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार, सिनाई के आरिश शहर में एक पुलिस वाहन सड़क किनारे लगाए गए विस्फोटक की चपेट में आ गया।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध सिनाई में सक्रिय एक आतंकवादी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

पिछले 10 दिनों में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर यह तीसरा हमला किया गया है।

इससे पहले 20 सितंबर को आरिश शहर में ही अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी थी। 18 सितंबर को भी एक पुलिस अधिकारी की हत्या हुई थी।

राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को सेना द्वारा 2013 में सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से मिस्र में सेना और पुलिसबलों के खिलाफ आतंकवादी हमलों में बढ़ोतरी हुई है।

अधिकांश हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन ‘अंसार बेयत अल-मकदिस’ ने ली है। बाद में इस संगठन ने आईएस को अपना समर्थन देते हुए अपना नाम बदलकर ‘सिनाई एस्टेट’ कर लिया।

मिस्र : विस्फोट में 2 पुलिसकर्मियों की मौत Reviewed by on . मिस्र के आंतरिक मामलों के मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार, सिनाई के आरिश शहर में एक पुलिस वाहन सड़क किनारे लगाए गए विस्फोटक की चपेट में आ गया।आतंकवादी मिस्र के आंतरिक मामलों के मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार, सिनाई के आरिश शहर में एक पुलिस वाहन सड़क किनारे लगाए गए विस्फोटक की चपेट में आ गया।आतंकवादी Rating:
scroll to top