Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मेसी की सफलता का राज रोनाल्डो से प्रतिस्पर्धा : क्लीवर्ट

मेसी की सफलता का राज रोनाल्डो से प्रतिस्पर्धा : क्लीवर्ट

बार्सिलोना, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी के लिए खेलने वाले अर्जेटीनी स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को दुनिया का मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन हॉलैंड क्लब के पूर्व खिलाड़ी पैट्रिक क्लीवर्ट का मानना है कि रोनाल्डो के साथ प्रतिस्पर्धा न होती तो मेसी यहां तक नहीं पहुंच सकते थे।

उल्लेखनीय है कि मेसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला प्रतिष्ठित बैलन डी ऑर अवार्ड सर्वाधिक तीन बार जीतने में सफल रहे हैं।

पिछले सत्र में मेसी बार्सिलोना की जबरदस्त सफलता के पीछे अहम रहे, जब स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने सत्र में चार खिताब अपने नाम किए।

हालांकि पिछले दो वर्ष से बैलन डी ऑर अवार्ड की रेस में मेसी, रोनाल्डो से पिछड़ जा रहे हैं।

दोनों खिलाड़ियों को मौजूदा फुटबाल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता है और दोनों खिलाड़ियों के बीच जारी इस प्रतिस्पर्धा को क्लीवर्ट मेसी की सफलता का राज मानते हैं।

वेबसाइट ‘वोएटबालजोन’ ने क्लीवर्ट के हवाले से कहा, “मेसी फुटबाल जगत में बिल्कुल अलग तरह के खिलाड़ी हैं। लेकिन मेरा यह भी मानना है कि उन्हें रोनाल्डो जैसे किसी खिलाड़ी से प्रतिस्पर्धा की जरूरत भी है।”

क्लीवर्ट ने कहा, “उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है, जो उन्हें हर मैच में आगे बढ़ने के लिए चुनौती दे। दोनों विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और अपने समकालीन सभी खिलाड़ियों से बेहतर हैं।”

मेसी की सफलता का राज रोनाल्डो से प्रतिस्पर्धा : क्लीवर्ट Reviewed by on . बार्सिलोना, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी के लिए खेलने वाले अर्जेटीनी स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को दुनिया का मौजूदा सर्वश् बार्सिलोना, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी के लिए खेलने वाले अर्जेटीनी स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को दुनिया का मौजूदा सर्वश् Rating:
scroll to top