Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » मैगी को बांग्लादेश से क्लीन चिट

मैगी को बांग्लादेश से क्लीन चिट

ढाका, 2 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश के खाद्य प्राधिकरण ने नूडल्स के पांच ब्रांडों में कोई भी तत्व खतरे की सीमा से अधिक नहीं पाया है। इन पांच ब्रांडों में नेस्ले का मैगी भी शामिल है।

बांग्लादेश मानक एवं परीक्षण संस्थान (बीएसटीआई) के प्रमाणन प्रकोष्ठ के निदेशक कमल प्रसाद दास ने मंगलवार को कहा, “हमने मैगी सहित पांच कंपनियों के नूडल की जांच की है।”

उन्होंने कहा, “हमने उनमें कोई भी तत्व खतरनाक स्तर पर नहीं पाया।”

समाचार पोर्टल बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के मुताबिक, अन्य चार ब्रांडों में शामिल थे न्यूजीलैंड डेरी का डूडल्स, कल्लोल थाई फूड का मामा, आईफेड मल्टी प्रोडक्ट का आईफेड एगी और प्राण समूह का मिस्टर।

बीएसटीआई के सहायक निदेशक गुलाम बाकी ने पहले कहा था कि उत्पादों की नियमित जांच की जाती है, लेकिन भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में नेस्ले के नूडल्स में सीसे के खतरनाक स्तर से अधिक पाए जाने के बाद यह जांच शुरू की गई थी।

सीसा और मोनोसोडियम ग्लूटामेट के खतरनाक स्तर से अधिक पाए जाने के आरोप के बाद भारत में कई राज्यों में मैगी की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

मैगी को बांग्लादेश से क्लीन चिट Reviewed by on . ढाका, 2 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश के खाद्य प्राधिकरण ने नूडल्स के पांच ब्रांडों में कोई भी तत्व खतरे की सीमा से अधिक नहीं पाया है। इन पांच ब्रांडों में नेस्ले क ढाका, 2 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश के खाद्य प्राधिकरण ने नूडल्स के पांच ब्रांडों में कोई भी तत्व खतरे की सीमा से अधिक नहीं पाया है। इन पांच ब्रांडों में नेस्ले क Rating:
scroll to top