Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » मॉडर्ना और फाइजर का राज्यों को टीका देने से इन्कार, कहा-केवल भारत सरकार से होगी डील

मॉडर्ना और फाइजर का राज्यों को टीका देने से इन्कार, कहा-केवल भारत सरकार से होगी डील

May 26, 2021 12:15 pm by: Category: विज्ञान Comments Off on मॉडर्ना और फाइजर का राज्यों को टीका देने से इन्कार, कहा-केवल भारत सरकार से होगी डील A+ / A-

नयी दिल्ली –मॉडर्ना और फाइजर द्वारा केवल भारत सरकार से वैक्सीन डील करने के बयान के बाद देश के तमाम राज्यों द्वारा सीधे कंपनियों से कोरोना वैक्सीन खरीदने की कोशिशों कों करारा आघात लगा है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया में बयान देकर बताया है कि- “हमने वैक्सीन के लिए फाइजर, मॉडर्ना से बात की है और दोनों कंपनियों ने सीधे हमें टीके बेचने से मना कर दिया है। दोनों कंपनियों ने कहा है कि वो केवल भारत सरकार से डील करेंगे।

गौरतलब है कि केजरीवाल की टिप्पणी के एक दिन पहले पंजाब के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि मॉडर्ना ने सीधे राज्य सरकार को टीके देने से इनकार करते हुए कहा है वह केवल केंद्र के साथ बात करेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली में वैक्सीन 18-44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। वैक्सीन की कमी के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18-44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन पर रोक लगाने का एलान किया था। और तो और वैक्सीन की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार लगातार केंद्र से मदद मांग रही है और वैक्सीन की कमी को दूर करने की बात कह रही है।

केंद्र सरकार द्वारा हाथ खड़े करने के बाद तमाम राज्य़ों के मुख्यमंत्री सीधे वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन खरीदने के लिये निविदायें आमंत्रित की थी। लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को बताया कि वो लगातार वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर और मॉडर्ना के संपर्क में थे और वैक्सीन की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब फाइजर और मॉडर्ना ने उनकी उम्मीद पर यह कहकर पानी फेर दिया है कि वे केवल भारत सरकार के साथ वैक्सीन की डील करेंगी।

मॉडर्ना और फाइजर का राज्यों को टीका देने से इन्कार, कहा-केवल भारत सरकार से होगी डील Reviewed by on . नयी दिल्ली -मॉडर्ना और फाइजर द्वारा केवल भारत सरकार से वैक्सीन डील करने के बयान के बाद देश के तमाम राज्यों द्वारा सीधे कंपनियों से कोरोना वैक्सीन खरीदने की कोशि नयी दिल्ली -मॉडर्ना और फाइजर द्वारा केवल भारत सरकार से वैक्सीन डील करने के बयान के बाद देश के तमाम राज्यों द्वारा सीधे कंपनियों से कोरोना वैक्सीन खरीदने की कोशि Rating: 0
scroll to top