Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मोख्तार की मौत से अलकायदा का इंकार

मोख्तार की मौत से अलकायदा का इंकार

वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अलकायदा के उत्तर अफ्रीकी शाखा ने शुक्रवार को लीबिया में अमेरिकी कार्रवाई में अल्जीरिया के मोख्तार बेलमोख्तार के मारे जाने की खबर का खंडन किया है। मोख्तार उत्तर अफ्रीका और सहारा सीमावर्ती क्षेत्र में बड़ा आतंकवादी चेहरा है।

इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार, एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप ने बताया कि ट्विटर पर अलकायदा द्वारा जारी बयान के आधार पर यह जानकारी दी गई है, जिसमें मोख्तार ऊर्फ खालिद अबु अल-अब्बास के जिंदा होने की पुष्टि की गई है।

उन्होंने कहा, “मुजाहिद कमांडर खालिद अबु अल-अब्बास अभी भी जिंदा और स्वस्थ है तथा वह अल्लाह की धरती पर विचरण कर रहा है और अपने सहयोगियों को समर्थन दे रहा है और दुश्मनों को खत्म कर रहा है।”

मोख्तार उत्तर अफ्रीका में तस्करी करता है। फ्रांसीसी सेना का कहना है कि उसे पकड़ना मुश्किल है।

लीबिया की अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त सरकार ने कहा कि अमेरिका के हमले में मोख्तार मारा गया है। हमले के वक्त उसके साथ अन्य आतंकवादी मौजूद थे।

मोख्तार पर अल्जीयर्स के इन अमेनास गैस क्षेत्र में हमला करने का आरोप है, जिसमें 40 कामगारों की मौत हो गई थी और कई विदेशियों को बंधक बना लिया गया था। मोख्तार के मारे जाने की खबर इससे पहले भी कई बार आ चुकी है।

मोख्तार की मौत से अलकायदा का इंकार Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अलकायदा के उत्तर अफ्रीकी शाखा ने शुक्रवार को लीबिया में अमेरिकी कार्रवाई में अल्जीरिया के मोख्तार बेलमोख्तार के मारे जाने की खबर का वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अलकायदा के उत्तर अफ्रीकी शाखा ने शुक्रवार को लीबिया में अमेरिकी कार्रवाई में अल्जीरिया के मोख्तार बेलमोख्तार के मारे जाने की खबर का Rating:
scroll to top