Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी ने प्राचीन बौद्ध मंदिर का दौरा किया

मोदी ने प्राचीन बौद्ध मंदिर का दौरा किया

शीयान (चीन), 14 मई (आईएएनएस)। चीन की यात्रा पर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां शीयान में टेराकोटा वॉरिअर्स म्यूजियम का दौरा करने के बाद प्राचीन बौद्ध मंदिर दा सिंगशान गए और प्रार्थना की।

मोदी ने भगवान बुद्ध की विशाल स्वर्ण मूर्तियों सामने हाथ जोड़ कर प्रार्थना की। भगवे वस्त्र में वहां मौजूद बौद्ध भिक्षुओं ने भी मंत्रोच्चार किए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री की मौजूदगी में दा सिंगशान के भव्य हॉल में सूत्र का सस्वर पाठ।”

यह मंदिर दक्षिणी शीयान में है। इस मंदिर का निर्माण मूल रूप से जीन वंश ने करवाया था, जिसका बाद में सुई वंश ने विस्तार कराया। लगभग 582 में पुनर्निर्माण के बाद इस मंदिर को दा सिंगशान मंदिर कहा जाने लगा।

शीयान, शांक्सी प्रांत की राजधानी और प्रधानमंत्री शी जिनपिंग का गृहनगर है। शीयान के साथ चीनी यात्री और मशहूर बौद्ध विद्वान ह्वेन सांग का नाम भी जुड़ा है, जिन्होंने 629 से 645 के दौरान भारत की यात्रा की थी।

मोदी ने प्राचीन बौद्ध मंदिर का दौरा किया Reviewed by on . शीयान (चीन), 14 मई (आईएएनएस)। चीन की यात्रा पर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां शीयान में टेराकोटा वॉरिअर्स म्यूजियम का दौरा करने के बाद शीयान (चीन), 14 मई (आईएएनएस)। चीन की यात्रा पर पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां शीयान में टेराकोटा वॉरिअर्स म्यूजियम का दौरा करने के बाद Rating:
scroll to top